Monday, April 29, 2024
No menu items!

कोटेदार संघ ने शासन को सौंपा ज्ञापन, कमीशन न बढ़ने पर 1 जनवरी से करेंगे हड़ताल

संजय अस्थाना
जौनपुर। आल इंडियन फेयर प्राइस शाप डीलर्स फेडरेशन के जिलाध्यक्ष हरसू सिंह के नेतृत्व में कोटेदार संघ ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा। जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में सिटी मजिस्ट्रेट ने ज्ञापन प्राप्त किया। पत्रक के माध्यम से यह मांग की गई कि कोटेदार शासन के मंशानुरूप राशन वितरण करते है। साथ ही कोरोना कॉल में प्रधानमंत्री अन्न योजना व राष्ट्रीय खाद अधिनियम के तहत नि:शुल्क वितरण करते रहे। कोटेदार अपने व परिवार के जीवन की परवाह न करते हुए ई पाश मशीन से ईमानदारी के साथ वितरण किया जिसकी सराहना पूरे भारत में की गई जिसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार को प्रशस्ति पत्र भी दिया है।
उत्तर प्रदेश के कोटेदारों को 90 प्रति कुंतल मिलता है जबकि अन्य प्रदेशों में जैसे हरियाणा, गोवा, केरल में 200, महाराष्ट्र में 150, राजस्थान में 125 रुपया तथा गुजरात में 20 हजार मानदेय दिया जाता है इसलिए उत्तर प्रदेश के कोटेदारों को भी अन्य प्रदेशों की भांति लाभांश देने की कृपा करे जिससे इस मंहगाई में कोटेदारों का भी भरण पोषण सुचारू रूप से हो सके। मांग पूरी न होने की स्थिति में आगामी एक जनवरी से देश के सभी कोटेदार सामूहिक रूप से वितरण बंद कर हड़ताल पर चले जायेंगे।
ज्ञापन देने वालों में राजेश तिवारी प्रदेश अध्यक्ष, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष दयाशंकर निगम, पद्माकर उपाध्याय महासचिव, गुलाब अग्रहरी, पंकज सिंह, समीउल्लाह सहित तमाम कोटेदार उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular