Monday, April 29, 2024
No menu items!

कोटेदारों ने मियांचक बाजार में किया प्रदर्शन

अनुपम मौर्य
बरसठी, जौनपुर। स्थानीय ब्लॉक के सरकारी राशन के दुकानदारों ने गुरुवार को कमीशन की मांग को लेकर मियाचक बाजार में प्रदर्शन किया। दो दर्जन से अधिक जुटे कोटेदारों ने एक स्वर में कहा कि 1 जनवरी से चल रहे देश व्यापी हड़ताल का हम सब समर्थन करते है। समर्थन में राशन वितरण करने वाली ई-पॉश मशीन बंद रखा जाएगा। कोटेदारों ने अन्य प्रदेशों की तरह लाभांश बढ़ाने की मांग की जिससे उनके परिवारों का भरण-पोषण आसानी से हो सके।
ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप के ब्लॉक अध्यक्ष राकेश चौहान के नेतृव में क्षेत्रीय कोटेदारों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश भर के कोटेदार शासन के मंशानुसार राशन वितरण करते है। कोटेदारों ने कोरोना काल में जान जोखिम में डालकर प्रधानमंत्री अन्न योजना व राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत निशुल्क राशन वितरण किया। इसकी सराहना देश भर में हुई तथा भारत सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को प्रशस्ति पत्र भी दिया है। वर्तमान में प्रदेश के कोटेदारों को महज 90 रुपए प्रति कुंतल लाभांश दिया जाता है जबकि हरियाणा 280, गोवा में 200, केरल में 200, महाराष्ट्र में 150, राजस्थान में 125 रुपए कुंतल कमीशन दिया जा रहा है जबकि गुजरात सरकार द्वारा कोटेदारों को 20 हजार रुपए मानदेय भी दिया जा रहा है।
संघ के महामंत्री नागेंद्र प्रसाद दुबे ने कहा कि देश मे वन पेंशन वन कार्ड की व्यवस्था है तो वन कमीशन भी होना चाहिए। देशव्यापी हड़ताल में का हम सभी कोटेदार समर्थन करते हुए वितरण व्यवस्था बंद रखेंगे। प्रदर्शन के दौरान उपाध्यक्ष इंद्रमणि पाल, अच्छे लाल यादव, रत्नेश दुबे, लालमणि यादव, लाल बहादुर मौर्य, पीयूष सिंह, नीरज तिवारी, रमाशंकर कन्नौजिया, चंद्रिका प्रसाद यादव, भूषण सरोज, ओम प्रकाश यादव, राजेश, सुशीला देवी, लल्लन, अनिल पांडेय, बाके लाल शर्मा, श्रीनाथ गुप्ता सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular