Sunday, April 28, 2024
No menu items!

कबड्डी मे कुड़ियारी ने सरायमोहिद्दीनपुर को हराया

  • गोड़िला फाटक बाजार में कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के बीबीगंज चौकी क्षेत्र के कुड़ियारी गाँव द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नागपंचमी पर एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जहां आस—पास के गांवों से आई टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में सभी टीमों ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कुड़ियारी एवं द्वितीय स्थान सरायमोहिद्दीनपुर की टीम ने प्राप्त किया।
पहला मुकाबला कुड़ियारी और चक हकीमी के बीच खेला गया जिसमें कुड़ियारी की टीम विजेता रही। दूसरा मुकाबला सरायमोहिद्दीनपुर और चक हकीमी के बीच खेला गया जिसमें सरायमोहिद्दीनपुर की टीम विजेता रही। उसके बाद दबंग स्पोर्टिंग क्लब और कुड़ियारी के बीच खेला गया जिसमें कुड़ियारी की टीम विजेता रही।

फाइनल में पहुँची सरायमोहिद्दीनपुर और कुड़ियारी के महामुकाबले में कुड़ियारी की टीम विजेता घोषित हुई। इस मौके पर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। कहा जाता है कि इस गांव में पुरानी परम्परा के अनुसार नागपंचमी के पर्व पर कबडडी का आयोजन कुड़ियारी गांव के महेश्वरा नामक स्थान पर किया जाता है लेकिन इस बार बारिश से पानी ज्यादा होने के कारण गोड़िला फाटक बाजार स्थित एक मैदान मे किया गया। इस दिन देखने वालों की भी काफी भीड़ जुटती दिखी।

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि यहाँ हर साल नागपंचमी के दिन धूमधाम से कबडडी का आयोजन किया जाता है जिसमें गोड़िला, छभवां, शिवराजपुर, गोल्हागौर, मदरहा, चक हकीमी, ताखा पश्चिम शिवपुर आदि गावों से आये टीमों में रोमांचक महामुकाबला खेला जाता है। इस अवसर पर विशाल विश्वकर्मा, विवेक विश्वकर्मा, अनूप जायसवाल, बिन्दर यादव, राजन अग्रहरि, अखिलेश यादव, प्रभात पाण्डेय, विक्की माली, हिमांशु गौड़, विशाल गौड़, शनि यादव, अमित सोनी, विकास सोनी, शिवकुमार सोनी, बजरंगी यादव, मोहन यादव, शिवम यादव, रोहित यादव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular