Monday, April 29, 2024
No menu items!

विभागीय लापरवाही से झुलसा लाइनमैन, आफत जान पर बन आयी

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय नगर के एराकियाना मोहल्ला में विद्युत ट्रांसफार्मर सही करते समय अचानक आपूर्ति शुरू होने से संविदाकर्मी लाइनमैन 11 हजार वोल्ट विद्युत सप्लाई की चपेट में आने से गम्भीर रूप से झुलस कर घायल हो गया। स्थानीय लोग उपचार के लिए राजकीय पुरुष अस्पताल लाये जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के डिहवा भादी गांव निवासी रवीन्द्र मौर्य उर्फ जग्गू पुत्र स्व. छंगू लाल स्थानीय विद्युत उपकेंद्र पर संविदा पर तैनात है। शुक्रवार को वह विभाग के सत्येंद्र यादव, मुरारी यादव, शैलेन्द्र प्रजाति को लेकर एराकियाना मोहल्ला स्थित एक बैकरी के पास लगे 25 केवीए ट्रांसफार्मर की तकनीकी ख़राबी को सही करके उसमें तेल डाल रहा था। ट्रांसफार्मर को सही करने के लिए रविन्द्र के साथी सत्येंद्र ने उपकेंद्र पर तैनात एसएसओ चंद्रिका प्रसाद से शट डाउन लिया था जबकि मरम्मत के दौरान ही विद्युत आपूर्ति अचानक चालू हो जाने से ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे रवीन्द्र मौर्य करेंट की चपेट में आने से गम्भीर रूप घायल हो गए। उनका एक हाथ और दोनों पैर बुरी तरह से झुलस गया।
साथी के साथ हुई घटना की खबर लगते ही अस्पताल में कर्मचारियों की भीड़ इकट्ठा हो गई। शट डाउन वापस लिए बिना ही आपूर्ति चालू करने को लेकर कर्मियों में काफी रोष दिखा जबकि आपूर्ति बहाल करने वाले कर्मचारी चंद्रिका प्रसाद ने कहा कि दस मिनट के बाद शट डाउन वापस किया गया था जिसके बाद विद्युत आपूर्ति शुरू की गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular