Monday, April 29, 2024
No menu items!

साहित्यिक संस्था कोशिश की बैठक सम्पन्न

जौनपुर। कोशिश साहित्यिक संस्था की बैठक रामेश्वर विहार रासमंडल में डॉ. विमला सिंह के संयोजन तथा गिरीश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपन्न हुई। मुख्य अतिथि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के अध्यक्ष प्रो. अनूप वशिष्ठ तथा अन्य साहित्यकारों ने वार्षिक कार्यक्रम के आयोजन के बारे में अपनी राय व्यक्त किया।

सर्वसम्मति से वार्षिक समारोह के लिए ३ मार्च २०२४ की तिथि तय की गई। यह समारोह पूर्व की भाँति टीडी कॉलेज के बलरामपुर हाल में आयोजित किया जायेगा। बैठक के उपरांत उपस्थित शायरों और कवियों ने संक्षिप्त काव्य पाठ भी किया। अंसार जौनपुरी ने कहा “मोहब्बत से मुझको सुना जा रहा है, ज़ुबाँ नर्म कर ली तो क्या जा रहा है। “प्रखर ने कहा कि बुद्धि जिनकी है एक कौड़ी की, उनके उपदेश पी रहा हूँ मै।”

गिरीश श्रीवास्तव ने कहा “आज की रात सफर करने दे मुसाफिर हूँ, रुका है कौन यहाँ मै भी चला जाऊंगा। वरिष्ठ शायर अहमद निसार जी ने अपनी नज़्म “आम आदमी” से कुछ अंश सुनाया। प्रो. वशिष्ठ अनूप, प्रो. आरएन सिंह, डॉ. पीसी विश्वकर्मा एवं अन्य लोगों ने भी काव्य पाठ किया। संचालन जनार्दन प्रसाद अस्थाना और आभार डॉ. विमला सिंह ने व्यक्त किया। गोष्ठी में अश्वनी तिवारी और डॉ. धीरेंद्र पटेल आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular