Monday, April 29, 2024
No menu items!

पूविवि में देखा गया विकसित भारत संकल्प यात्रा का लाइव

विरेन्द्र यादव/अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में सोमवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को लाइव देखा गया। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न हिस्सों से जुड़े लोगों से उनको प्राप्त हो रही विकास योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही कहा कि भारत सरकार सबका साथ सबका विकास की सोच के साथ कार्य कर रही है।
उन्होंने बताया कि इस यात्रा पर मात्र 10 दिन में ही 10 करोड़ से अधिक लोग जुड़ चुके हैं। अरुणाचल प्रदेश के मुकुट रत्न, अंजाव से लेकर गुजरात के पश्चिमी तट पर देवभूमि द्वारका तक, लद्दाख की बर्फीली चोटियों पर चढ़ाई और अंडमान के फ़िरोज़ा तटों की शोभा बढ़ाने तक, विकसित भारत संकल्प यात्रा ने देश के सुदूरवर्ती इलाकों में समुदायों तक पहुंचकर सभी क्षेत्रों को गले लगाया है। इस आंदोलन का उद्देश्य देश के प्रत्येक नागरिक को सशक्त बनाना और 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य के करीब लाने का साहसिक संकल्प लेना है।
इस अवसर पर कुलपति प्रो वंदना सिंह, कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय राय, अमृत लाल, प्रो. देवराज सिंह, डॉ. मिथिलेश सिंह, प्रमोद यादव, डॉ राजकुमार, डॉ मनोज मिश्र, डॉ. गिरधर मिश्र, डॉ. सुनील कुमार, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ अनु त्यागी, डॉ. नितेश जायसवाल, डॉ सुजीत चौरसिया, डॉ राहुल कुमार, डा. अंकित कुमार सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular