Wednesday, May 29, 2024
No menu items!

पत्रकार की हत्या का मुख्य आरोपी महाराष्ट्र पुलिस की हिरासत में

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली पुलिस ने पत्रकार और आरटीआई एक्टिविस्ट आशुतोष श्रीवास्तव हत्याकांड के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूरी घटना की स्क्रिप्ट लिखने वाले साजिशकर्ता जमीरुद्दीन कुरैशी को महाराष्ट्र के भिवंडी से गिरफ्तार किया है। फिलहाल उसके ट्रांजिट रिमांड की कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार आरोपी कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर, गैंगस्टर और कुख्यात गो तस्कर है। माना जा रहा है कि गो तस्करी के खिलाफ आवाज बुलंद करने की वजह से आशुतोष की हत्या की गई।
क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि सोमवार सुबह सबरहद निवासी आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या के बाद कई टीमें घटना के पर्दाफाश के लिए काम कर रही थीं। कई इनपुट्स के आधार पर घटना में थाने के हिस्ट्रीशीटर और सबरहद गांव के ही निवासी गो तस्कर जमीरुद्दीन पुत्र स्व. हनीफ का नाम सामने आ रहा था। तफ्तीश में सामने आया कि महाराष्ट्र के भिवंडी में रहकर जमीरुद्दीन ने पूरी घटना का ताना बाना रचा और उसे दो भाड़े के शूटरों ने अंजाम दिया।
सीओ ने बताया कि जमीरुद्दीन की गिरफ्तारी और पूछताछ के लिए पुलिस की एक टीम महाराष्ट्र भेजी गई। वहां महाराष्ट्र पुलिस के सहयोग से उसे भिवंडी थाना क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया। आरोपी जमीरुद्दीन को जौनपुर लाने के लिए ट्रांजिट रिमांड की कार्यवाही की जा रही है। जल्द ही इसे जौनपुर में अदालत के सामने पेश किया जाएगा।
सीओ ने बताया कि जमीरुद्दीन हिस्ट्रीशीटर और पेशेवर अपराधी रहा है। उसके खिलाफ शाहगंज के अलावा सरपतहां, मुंडेरवा जनपद बस्ती और अकबरपुर जनपद अंबेडकरनगर थानों में कुल 18 मामले दर्ज हैं। इनमें अधिकांश मामले गोकशी व तस्करी के तहत दर्ज हुए हैं। एक मामला हत्या की कोशिश का भी है। इसके अलावा उसके खिलाफ गुंडा एक्ट और गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जा चुकी है।
बताते चलें कि सोमवार की सुबह करीब साढ़े 9 बजे सबरहद गांव निवासी आशुतोष श्रीवास्तव को उनके घर से करीब 400 मीटर दूर स्थित इमरानगंज बाजार में सफेद अपाची बाइक से आए दो नकाबपोश बदमाशों ने गोली मार दी थी। आशुतोष को सीने और पेट के ऊपरी हिस्से में चार गोलियां लगी थीं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। आशुतोष के परिजनों ने बताया था कि उन्हें जान का खतरा था। परिजनों ने आरोप लगाया था कि शाहगंज पुलिस को इस बात की जानकारी भी थी लेकिन पुलिस ने आशुतोष की सुरक्षा के लिया कुछ भी नहीं किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular