Monday, April 29, 2024
No menu items!

जर्जर पुलिया की रेलिंग टूटने से हो चुकी हैं कई दुर्घटनाएं, फिर भी प्रशासन मौन

विवेक सिंह
सिरकोनी, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के कबूलपुर बाजार के बीचों बीच स्थित नहर के पुलिया की रेलिंग टूटने के कारण कई दुर्घटनायें हो चुकी हैं। लोगों ने कई बार इसकी शिकायत भी किया लेकिन आज तक उसका कोई मतलब नही निकला।
मालूम हो कि जौनपुर—केराकत मार्ग पर उक्त बाजार के बीचों—बीच से मोथहा पम्प नहर निकली है। नहर के पुलिया की रेलिंग कई महीने से टूट चुकी है। पुलिया की रेलिंग टूटने के कारण बाइक तथा साइकिल सवार नहर में गिरकर घायल हो चुके हैं। उक्त पुलिया से सटकर नत्थनपुर सिरकोनी मार्ग है। मोड़ होने के कारण घटनाएं जो रही है।लोग स्थानीय स्तर पर ऑपरेटर से कई बार शिकायत कर चुके है लेकिन विभाग के अधिकारी बेपरवाह बने हुए हैं। इस संदर्भ में नहर विभाग के जेई संदीप मौर्य ने बताया कि रेलिंग अभी जल्द में ही क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली है। कल से उस पर मरम्मत का काम लगाया जाएगा।
वहीं बीबीपुर निवासी बीरेंद्र चौहान ने बताया कि लगभग डेढ़ महीना पहले से रेलिंग क्षतिग्रस्त है। यह सिरकोनी से सीधा संपर्क मार्ग हैं। जब से टोल टैक्स चालु हुआ है तब से काफी ट्रके टैक्स बचाने के कारण इसी मार्ग से चलती हैं। रेलिंग न होने से गंभीर हादसा होने का अंदेशा बना होता है। स्थानीय दुकानदार राजेश यादव ने बताया कि इस रुट पर कई स्कूल और महाविद्यालय है। कई बार स्कूल के बच्चे साईकिल ले गीर गए और घायल हो गये। डॉ मनोज सिंह ने बताया कि यह जौनपुर से केराकत मार्ग होने के कारण आवागमन अधिक रहता हैं। जो सिरकोनी से वाहन आते हैं, तीव्र मोड होने के कारण जगह कम रहती हैं। रेलिंग टूटी होने के कारण लोग लड़खड़ा कर गिरकर घायल हो जाते हैं। संजय यादव ने बताया कि पुलिया सकरा तथा रेलिंग न होने के कारण लोग बाइक एवं साईकिल से गीर कर घायल हो रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से माग की पुलिया चौडी करने की मांग कीकिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular