Sunday, April 28, 2024
No menu items!

स्वस्थ सेक्स जीवन बनाये रखने में काम आयेंगे उपाय

सेक्सोलॉजिस्ट डॉ. मो. मिश्क़त खालिद ने दिये खास टिप्स
जौनपुर। ‘सेक्स’। यह ऐसा शब्द है जिसे सुनकर लोग अक्सर बगले झांकने लगते हैं। इस शब्द को लेकर जब भी कोई चर्चा होती है तो वह गोपनीय होती है लेकिन इससे जुड़े कुछ रोग ऐसे हैं जिन्हें गोपनीय रखने की जरूरत अब नहीं है, क्योंकि आपके जौनपुर शहर में एक ऐसे डॉक्टर हैं जो आपकी समस्या ‘गोपनीय’ तरीके से सुनेंगे और दूर भी करेंगे। उनकी इस सेवा का लाभ लोग घर बैठे ऑनलाइन भी ले रहे हैं। यही वजह है कि गूगल ने उन्हें ब्लू टिक देकर वेरीफाइड कर दिया है। बिना देर करते हुए आइए जानते हैं कि सेक्सोलॉजिस्ट डॉ. खालिद से विशेष बातचीत के कुछ अंश…।
गुप्त रोग, धात रोग, शीघ्र पतन, लिकोरिया, बच्चेदानी में गांठ, नि:संतान रोगियों के एक्सपर्ट डॉ. खालिद ने बताया कि सभी रोगों का सफल इलाज यूनानी, आयुर्वेदिक एवं अंग्रेजी पद्धति से किया जाता है। पुरुषों या महिलाओं की सेक्स समस्याओं को गुप्त रोग कहा जाता है। इस तरह की समस्याओं को स्वास्थ्य की देखभाल के जरिये स्वस्थ सेक्स जीवन बनाए रखने में मदद करने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा सकते हैं जिनमें शराब सम्बंधित दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करना, धूम्रपान छोड़ना, तनाव से बचना, अधिक आराम, चिंताओं या समस्याओं के बारे में अपने साथी से बात करना आदि को अपनाकर इसे कम कर सकते हैं। लगभग 10 में से 1 पुरुष यौन समस्याओं का अनुभव करते हैंं।
उन्होंने कहा कि पुरुषों की यौन समस्याएं जीवन के किसी भी समय हो सकती हैं लेकिन उम्र बढ़ने के साथ अधिक हो सकती हैं। अधिकांश यौन समस्याओं का इलाज किया जा सकता है। डॉ. खालिद को इंदौर मध्य प्रदेश में नीति आयोग और एमएसएमई द्वारा प्रमाणित SociallyPoint Foundation की तरफ से 28 जनवरी को (राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार) से नवाजा गया। बता दें कि डॉ. खालिद (B.A.M.S {R.G.U.H.S. बैंगलोर} {F.R.S.M. [I.P.H.E.R. PUNE]} जनरल फिजिशयन एवं गुप्त रोग विशेषज्ञ) से जौनपुर शहर के फिरोशेपुर में सेवा दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular