Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सार्वजनिक शौचालयों की देख—रेख करने वाले कर्मचारियों की हुई बैठक

सार्वजनिक शौचालयों की देख—रेख करने वाले कर्मचारियों की हुई बैठकशौचालय की सफाई में लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्यवाही: बीडीओ
अमित गुप्ता
चन्दवक, जौनपुर। स्थानीय विकास खण्ड के सभागार में सरकार के स्वच्छ भारत और स्वछता भारत मिशन के तहत डोभी खंड विकास अधिकारी छोटे लाल तिवारी की अध्यक्षता में गांव में बने सार्वजनिक सुलभ शौचालयो की देखरेख करने वाले कर्मचारियों के साथ बैठक की गई। इस मौके पर श्री तिवारी ने शौचालयों की देख—रेख करने वाले कर्मचारियों को सख्त हिदायत दिया कि समय से सार्वजनिक शौचालय खोलना एवं समय से बंद होना चाहिए और उसमें साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए एवं पानी की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। देख—रेख करने वाले शौचालय के कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिया कि यदि कोई भी लापरवाही बरती जाती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इस संबंध में जहां खंड विकास अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत और सुंदर भारत के तहत समय-समय पर खंड विकास कार्यालय में सामुदायिक स्वास्थ्य सामुदायिक शौचालय के कर्मचारियों के साथ बैठक होती रहती है जिसमें समय-समय पर कर्मचारियों को साफ सफाई अभियान के तहत उचित निर्देश दिया जाता है जिससे गांव में बनाये गए शौचालयों में जाने वाले ग्रामीणों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आए।
इस अवसर पर प्रभारी सहायक विकास अधिकारी अजीत कुमार, सचिव सुशील कुमार, सचिव विजय द्विवेदी, सचिव किशन कुमार, सचिव मनोज कुमार, सचिव रमेश गौतम के साथ समस्त गांव के कर्मचारी मौके पर रहे मौजूद रहे।

 


RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular