Sunday, April 28, 2024
No menu items!

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ‘सेवारत’ की बैठक सम्पन्न

अजय पाण्डेय
जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ‘सेवारत’ की बैठक शनिवार को टी.डी. इण्टर कालेज में प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह एवं उपाध्यक्ष डा. राकेश सिंह की उपस्थिति में जिलाध्यक्ष तेरस यादव की अध्यक्षता में हुई।
इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह ने कहा कि बीते 9 नवम्बर को प्रमुख सचिव माध्यमिक दीपक कुमार द्वारा निर्गत आदेश के क्रम में माध्यमिक शिक्षा निदेशक द्वारा जारी पत्र 10-11-2023 के माध्यम से 7 अगस्त 1993 से 2000 के बीच नियुक्त तदर्थ शिक्षकों की सेवा मनमाने ढंग से समाप्त कर दी गयी है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 16-इ (11) के अन्तर्गत नियुक्त शिक्षकों के मामले में ही निर्णय लिया गया है। शासन और विभाग की इस मनमानी को न्यायालय ने चुनौती देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, इसलिए आप सभी मानसिक रुप से इसके लिए तैयार रहे।
इसी क्रम में प्रान्तीय उपाध्यक्ष डा. राकेश सिंह ने कहा कि कोई भी शिक्षक साथी सेवा से नहीं हटाया जा सकता है। संगठन आपको विश्वास दिलाता है। बस आप विश्वास और हौसला बनाये रखिये। मण्डल अध्यक्ष सरोज सिंह ने कहा कि इस मामले में यथाशीघ्र न्यायालय की शरण ली जाय। जिलाध्यक्ष तेरस यादव ने सभी तदर्थ शिक्षकों का आह्वान किया कि एकजुट रहते हुए हर संघर्ष के लिए सदैव तैयार रहे।
बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष अतुल सिंह, जिला उपाध्यक्ष राकेश सिंह, दयाशंकर यादव, वीरेन्द्र सिंह, मो0 आजम खां, कोषाध्यक्ष सै0 हसन सईद, अरविन्द सिंह सहित सैकड़ों शिक्षक मौजूद रहे। बैठक का संचालन जिला मंत्री ठाकुर प्रसाद तिवारी ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular