Monday, April 29, 2024
No menu items!

जंगी महाविद्यालय में ‘मेरी माटी—मेरा देश’ कार्यक्रम आयोजित

अतुल राय
जलालपुर, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के असबरनपुर में स्थित जंगी महाविद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव पर महाविद्यालय प्रांगण में राष्ट्रीय सेवा योजना के अर्न्तर्गत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
कार्यक्रम का शुभारम्भ महाविद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ. सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया।

तत्पश्चात शहीदों के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करके मुझी में मिट्टी लेकर संकल्प के साथ अमृत कलश में रखकर शहीदों को नमन किया और देश के आजादी के आन्दोलन में जिन महापुरुषों ने अपनी कुर्बानियां दीं, उनके प्रति नमन करते हुए संकल्प लिया कि हमें अपने शहीदो के सपनों को साकार करना है। कार्यक्रम अधिकारी डा. सुबेदार वर्मा ने कहा कि भारत छोड़ो आन्दोलन भारतीय आजादी के चलाये गये आन्दोलन में सबसे प्रभावी आन्दोलन था।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि छेदी लाल सरोज पूर्व प्रधानाचार्य, डा. धर्मेन्द्र मौर्य, रविकेश मौर्य, मो० नजीर, दिनेश कुमार, धनशीला यादव, नीलम यादव, आरती यादव, प्रतिभा यादव, सविता यादव, प्रेम प्रकाश यादव, दिलीप कुमार, विक्रम सरोज एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक एवं स्वयंसेविकायें, छात्र—छात्राएं आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन धर्मसेन सरोज ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular