Monday, April 29, 2024
No menu items!

राज्यमंत्री ने महाराणा प्रताप पार्क का किया निरीक्षण

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे उद्घाटन

जौनपुर। राजपूत सेवा समिति द्वारा कलीचाबाद तिराहे पर स्थापित किये गये महाराणा प्रताप की भव्य मूर्ति का मुख्यमंत्री द्वारा अनावरण के संभावित कार्यक्रम के तहत रविवार को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण गिरीश चन्द्र यादव ने मूर्ति निर्माण कार्य स्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बिजली विभाग व नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अतिशीघ्र निर्माण स्थल का काम पूरा करें। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम कभी भी आ सकता है। राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने निर्माण स्थल के चारों तरफ अपने विधायक निधि से इण्टरलाकिंग कर सुन्दरीकरण करने का निर्देश दिया।

इस मौके पर उपस्थित राजपूत सेवा समिति के सदस्य व भाजपा प्रवक्ता ओम प्रकाश सिंह से मूर्ति की भब्यता और पार्क के सुंदरीकरण पर चर्चा किया। उन्होंने कहा कि पार्क सुंदरीकारण में मै हर संभव मदद करने की कोशिश करूंगा। उन्होंने निर्माण कार्य के एक-एक गतिविधि का गहनता से निरीक्षण किया। मौके पर नगर पालिका के जेई दीपक से भी जानकारी ली। बातचीत के दौरान कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की यह भब्य मूर्ति पूर्वांचल की शान व जनपद की पहचान होगी।

समिति के सदस्यों के ऐतिहासिक कार्य की सराहना किया। नगर पालिका जौनपुर के अध्यक्ष मनोरमा मौर्य के प्रतिनिधि डॉ. रामसूरत मौर्य ने आश्वासन दिया कि पार्क के सुन्दरीकरण में कही से भी कोई कमी नहीं रहेगा। पार्क में चेतक घोड़े पर सवार महाराणा प्रताप की भव्य गन मेटल की मूर्ति 13 फीट ऊंची होगी जो करीब 6 फीट ऊंचे चबूतरे पर स्थापित हो गयी है और उसके चारों तरफ निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इस मौके पर पूर्व विधायक जफराबाद डॉ. हरेन्द्र सिंह, राजपूत सेवा समिति के सदस्य दिनेश सिंह बब्बू, रत्नाकर सिंह, रविन्द्र प्रताप सिंह, अजीत सिंह, शशि सिंह पूर्व जिला पंचायत सदस्य, सिद्धार्थ सिंह, सर्वेश सिंह, विवेक मौर्य, राघवेंद्र सिंह, मनीष सिंह आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular