Monday, April 29, 2024
No menu items!

गलतियां मानवीय भूल, सुधारने की जरूरतः कुलपति

अवकाशप्राप्त 6 कर्मचारियों को दी गयी विदाई
पूविवि शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ ने किया आयोजन
अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के अवकाशप्राप्त छह कर्मचारियों का विदाई समारोह वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ की तरफ से गुरुवार को आर्यभट्ट सभागार में किया गया।
इस मौके पर कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कर्मचारियों को स्नेह देते हुए कहा कि गलतियां मानवीय भूल है उसे माफ करने की नहीं सुधारने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के लिए आपसी सहयोग से कल्याण कोष बनाया जाना चाहिए ताकि उसका उपयोग ऐसे समय पर किया जा सके। उन्होंने कहा कि हमारे कर्मचारी जो ईमानदारी से सेवा दिए हैं वह अवकाशप्राप्त के बाद भी नहीं बैठेंगें। कोई ना कोई नया काम में अपना जीवन व्यतीत करेंगे, मुझे यह पूरा विश्वास है। कुलसचिव महेंद्र कुमार ने अतीत, वर्तमान और भविष्य को परिभाषित करते हुए अवकाश प्राप्त कर्मचारियों को आगे का जीवन जीने का टिप्स दिया। अधिकारियों के बुलावे से मुक्ति मिली है समाज के बुलावे से नहीं। बुलावा तो काम करने वालों को आता ही रहेगा।
वित्त अधिकारी संजय राय ने कहा कि आप का अवकाश विश्वविद्यालय से हुआ है समाज से नहीं। अब आपको सामाजिक जीवन में व्यस्त रहने या शुरू करने का समय आ गया है। आपकी जिम्मेदारी घर, परिवार और समाज के प्रति बढ़ गई है।
शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ अध्यक्ष नन्द किशोर सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय में कर्मचारियों की समस्याओं के प्रति अधिकारी सहयोग करें। उनके व्यवहारिक नजरिए से ही समस्याओं का समाधान हो जाएगा। विश्वविद्यालय के विकास में भी कर्मचारियों का विशेष योगदान रहता है। महामंत्री रमेश यादव ने अवकाशप्राप्त कर्मचारियों को बधाई देते हुए उनके स्वस्थ और आनंद रहने की कामना की। स्वागत भाषण पूर्व अध्यक्ष रामजी सिंह, संचालन डॉ राजेश सिंह और धन्यवाद ज्ञापन केशव प्रसाद यादव ने किया।
इस अवसर पर सहायक कुलसचिव अमृत लाल, बबिता सिंह, अजीत सिंह, राजेश सिंह समेत कई अधिकारियों ने कुलपति प्रो निर्मला एस. मौर्य को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इसके बाद अवकाशप्राप्त कर्मचारी उदयराज पटेल, जनार्दन राम, मुरारी राम, त्रिलोकी नाथ यादव, रमेश सिंह, दीनानाथ यादव को विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट करके सम्मान किया।
इस अवसर पर डॉ लक्ष्मी प्रसाद मौर्य, राजेश सिंह, डा. पीके कौशिक, मदन मोहन भट्ट, हेमंत श्रीवास्तव, श्याम त्रिपाठी, सुबोध पाण्डेय, डॉ स्वतंत्र कुमार, कपिल त्यागी, डॉ अमित वत्स, सुनील सिंह, अरुण सिंह,‌ सुशील प्रजापति, अशोक सिंह, रजनीश सिंह, रमेश पाल, राज नारायण सिंह, आनंद सिंह, आशुतोष सिंह, इन्द्रेश गंगवार, राजेश गुप्ता, गोपाल जी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular