Sunday, April 28, 2024
No menu items!

डीएम की अध्यक्षता में हुई मासिक समीक्षा बैठक

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मासिक समीक्षा बैठक हुई जहां अधीक्षण अभियंता सिंचाई ने बताया कि सभी नहरों में टेल तक पानी पहुंच रहा है। जनपद में पानी की समस्या नहीं है। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि निवेश एवं झटपट पोर्टल की पेंडेंसी जल्द से जल्द खत्म करें। जनपद की सड़कों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि स्वीकृत योजनाओं को जल्द से जल्द कार्य शुरू हो जाएं। बरईपार से सुजानगंज सड़क में गड्ढे अधिक होने पर सम्बंधित ठेकेदार की सेक्युरिटी जब्त करते हुए ठेकेदार के ऊपर एफआईआर दर्ज करायें।
उन्होंने सभी खड़ विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि 7 दिन के भीतर अपने विकास खण्ड में 01 अतिरिक्त गो-आश्रय स्थल बनायें। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि समस्त पशु चिकित्सा अधिकारी गो-आश्रय स्थलों का नियमित रूप से निरीक्षण करें। इलाज के अभाव में किसी भी गोवंश की मृत्यु न होने पाए और किसी भी गोवंश की मृत्यु हुई है तो उनका अच्छे से निस्तारण किया जाए। उन्होंने मड़ियाहूं में वृहद गो-संरक्षण केंद्र खोले जाने के प्रस्ताव भेजने के निर्देश मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को दिये।
हेल्थ वैलनेस सेंटर के निर्माण की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जितनी भी कार्यदाई संस्थाओं का काम अभी अधूरा है, उनसे स्पष्टीकरण लिया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि मार्च तक सभी पंचायत भवनों का कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण करा दिया जाय। जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह को निर्देशित किया कि सीवर ट्रीटमेंट प्लांट की बाउंड्रीवाल एवं एप्रोच रोड जल्द से जल्द बनाए जाय। साथ ही समाज कल्याण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला दिव्यांग जन कल्याण अधिकारी एवं खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि आधार प्रमाणीकरण का कार्य 7 दिन के भीतर शत-प्रतिशत करा लिया जाए। इसके संबंध में प्रधान एवं सचिव को भी निर्देशित किया जाए कि उनके गांव में कोई भी लाभार्थी न छूटे सभी का आधार प्रमाणीकरण हो जाय।
मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम ने बताया कि जनपद में 25 फरवरी को वृहद रूप से सामूहिक विवाह आयोजित किया जा रहा है जिसकी तैयारी सभी लोग अभी से कर लें और पात्रों की सूची तैयार कर लें। जिलाधिकारी ने सहायक श्रम आयुक्त को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री मानधन योजना का व्यापक प्रचार—प्रसार कराया जाए। आईजीआरएस की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सभी जनपदस्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों के निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। अभियान चलाकर शिकायतों की संख्या कम से कम करें। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बृजभान सिंह, उपायुक्त मनरेगा भूपेंद्र सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आर.डी. यादव सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular