Sunday, April 28, 2024
No menu items!

मां दुर्गा जी विद्यालय में धूमधाम से मना राष्ट्रीय युवा दिवस

अजय विश्वकर्मा/विरेन्द्र यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के मां दुर्गा जी विद्यालय सिद्दीक़पुर में स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस धूमधाम से मनाया गया जहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मंत्री अंकित शुक्ला ने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया। कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य वक्ता अंकित शुक्ला, एबीवीपी के विभाग संगठन मंत्री ज्ञानेन्द्र प्रताप व विद्यालय के निदेशक सूर्यांश प्रकाश सिंह ने स्वामी जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पण कर व दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्य वक्ता अंकित शुक्ला ने स्वामी जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वामी जी केवल एक संत ही नहीं, बल्कि एक महान देशभक्त, दार्शनिक, वक्ता, विचारक, लेखक भी थे। 1893 में अमेरिका के शिकागो में हुए विश्व धर्म सम्मेलन में जब उन्होंने भारत और हिंदुत्व का प्रतिनिधित्व किया तो उनके विचारों से पूरी दुनिया उनकी ओर आकर्षित हुई। अंत में उन्होंने ने छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि आज युवा दिवस पर हम सभी न सिर्फ़ उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दें, बल्कि हम उनके दिये ज्ञान, बातों, सीखों व चरित्र को अपने जीवन में उतारे।

अन्त में विद्यालाय के निदेशक ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए छात्र-छात्राओं से कहा कि वह भविष्य में जिस भी क्षेत्र में जायं, हमेशा देश व समाज की चिंता अवश्य करें तभी जीवन सार्थक है। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के पूर्व छात्र उद्देश्य सिंह ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के कक्षा 11 के छात्र-छात्रायें व शिक्षकगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular