Monday, April 29, 2024
No menu items!

राजनीतिक परिवेश में बदलाव की जरूरत: प्रभात पाण्डेय

लोकसभा चुनाव लड़कर राष्ट्र व समाजसेवा ही लक्ष्य: भूतपूर्व वायु सैनिक
मल्हनी बाजार में जनसमस्याओं पर हुई सभा
विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। राजनीतिक परिवेश का माहौल खराब होता जा रहा है जिसमें बदलाव की जरूरत है। शिक्षा गुणवत्ताप औद्योगिक विकास युवाओं को रोजगार भी देश के विकास के लिए जरूरी है। सामाजिक धार्मिक भेदभाव ऊंच-नीच की भावनाओं को भी एकरूपता लाकर प्रेम भाव का विस्तार करना है। यह बातें भूतपूर्व वायु सैनिक एवं सामाजिक कार्यकर्ता प्रभात पांडेय ने मल्हनी बाजार में आयोजित जनता सभा के प्रेस वार्ता में कही।
उन्होंने कहा कि हमारे देश की विडंबना है। आज नेता धर्म वाद जातिवाद, अगड़ा—पिछड़ा वर्ग, ऊंच-नीच जैसे भावनाओं से ग्रसित होकर के वोट की गन्दी राजनीति शुरू कर दिए हैं जो समाज क्षेत्र विकास के लिए दीमक की तरह काम कर रहा है। विश्व के अगली श्रेणी में भारत को ले जाने के लिए तमाम व्यवस्थाओं में परिवर्तन की जरूरत है। साथ ही राजनीतिक परिवर्तन सामाजिक परिवर्तन भेदभाव में बदलाव हो सके। हमारे देश के बड़े-बड़े नेता हैं जो पूंजीपतियों को संरक्षण देकर समाज व जनमानस में तमाम तरह की खाई बना दे रहे हैं। इस चलन को नष्ट कर एक नई दिशा देना पङेगा। देश प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को और गुणवत्ता युक्त किया जाय। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू होने से छात्रों व शिक्षकों की उलझने बढ़ गई है, इसमें आंशिक संशोधन भी हो।
श्री पाण्डेय ने कहा कि औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के साथ किसानों को संसाधन मुहैया कराने की जरूरत है। युवाओं को रोजगार-स्वरोजगार देकर व सरकारी योजनाएं धरातल पर लाने के साथ ही उसका क्रियान्वयन भी होना चाहिए। जागरूकता अभियान की मुहिम चलाऊगा। निजीकरण ठीक है लेकिन वह समाज के सहुलियत के हिसाब से बेहतर करना है। 18 वर्ष वायु सेना में सेवा देने के बाद भूतपूर्व वायु सैनिक प्रभात पांडेय ने कहा कि इन सब के बदलाव के लिए जौनपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ लूंगा।
पूर्व वायु सैनिक प्रभात पांडेय ने कहा कि मैं सेवानिवृत्त होकर के 7 वर्ष से कोचिंग का संचालन किया जिसमें सभी वर्गों के छात्रो सहूलियत दी। कोरोना काल में हमने जरूरतमंदों की बढ़-चढ़कर मदद की। राजनीति में आकर मैं राष्ट्र सेवा का लक्ष्य लेकर जनता का भी सेवा करूगा। मुझे मौका मिला तो मैं देश को विश्व स्तर पर ले जाने में कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular