Monday, April 29, 2024
No menu items!

पूविवि में ग्लोवल इन्वेस्टर्स समिट का निवेश कुम्भ कार्यक्रम आयोजित

शुभांशू जायसवाल
सिद्दीकपुर, जौनपुर। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 10 से 12 फरवरी के मध्य आयोजित होने वाले ग्लोवल इन्वेस्टर्स समिट के जिलास्तरीय निवेश कुंभ कार्यक्रम का आयोजन संगोष्ठी कक्ष पूर्वांचल विश्वविद्यालय में हुआ जहां उपस्थित लोगों ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के उद्बोधन का सजीव प्रसारण देखा।
इस मौके पर जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत वर्ष का बडा राज्य है। लगभग 24 करोड जनसंख्या का घर होने के साथ 56 प्रतिशत जनसंख्या युवा समूह में आता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के विजन भारत को 5 ट्रिलियन डालर की इकोनमी बनाने के उद्देश्य से आज हमारा राज्य ग्लोवल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन कर रहा है। उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री के इस विजन में 1 ट्रिलियन डालर की सहभागिता करेगा। इस विजन को पूर्ण करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उ०प्र० ग्लोवल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के 15 लाख करोड का लक्ष्य था परन्तु आज लगभग 32 लाख करोड के इन्टेन्ट प्राप्त हो चुके हैं जो देश/विदेश के विभिन्न क्षेत्रों में निवास कर रहे व्यवसायी, निवेशकों, उद्यमियों द्वारा उत्तर प्रदेश में रूचि दिखाने को दर्शाता है।
उन्होंने सभी विद्यार्थियों से अपील किया कि जनपद में कार्य कर रही कम्पनियों में अवश्य जायं और उन्हें देखकर प्रेरित हो। सीडा में 100 एकड़ जमीन चिन्हित कर ली गयी है जो इच्छुक नये उद्यमियों को उपलब्ध करा दी जायेगी। इसके अतिरिक्त शाहगंज क्षेत्र में 1000 एकड़ जमीनों का सर्वे किया गया है जिन्हें सीडा पार्ट टु के रूप में विकसित किया जायेगा। आने वाले समय में नया जौनपुर देखने को मिलेगा।
पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा ने कहा कि जनपद में व्यवसाय के लिये अनुकूल माहौल बनाया गया है। उन्होंने सभी निवेशकों को निवेश हेतु आश्वासन दिया कि जनपद में निवेश हेतु सभी की सुरक्षा की जायेगी। मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम ने सभी निवेशकों को बताया कि निवेशकों द्वारा निवेश मित्र पोर्टल पर अपना पंजीकरण कर अनापत्ति प्रमाण पत्र सिंगल विंडो पर प्राप्त कर सकते हैं।
उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद में अब तक लगभग 9200 करोड़ का 126 इन्टेंट ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से प्राप्त हो गया है जिसमें लगभग 25 हजार लोगों को रोजगार सृजित होगा तथा 25 करोड़ से अधिक के निवेशको को राज्य स्तरीय निवेश महाकुंभ लखनऊ में प्रतिभाग किया गया। सहायक प्रबंधक जय प्रकाश ने निवेश मित्र एवं निवेश पोर्टल के सम्बंध में जानकारी दी। इसके पहले लगाये गये ओडीओपी उत्पाद स्टाल को देखा गया। संचालन डा. जान्हवी श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी आरडी यादव, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, जिला उद्यान अधिकारी ममता सिंह यादव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular