Sunday, April 28, 2024
No menu items!

स्वच्छ विरासत अभियान में नगर पंचायत सफाईकर्मियों को दिलायी गयी शपथ

ईओ अनिल सिंह ने मैराथन दौड़ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना
डा. संजय यादव
बदलापुर, जौनपुर। स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय पर शनिवार को स्वच्छ विरासत अभियान के तहत नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी द्वारा सफाई कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई। इसके बाद मैराथन दौड़ भी करवाया गया जहां अधिशासी अधिकारी अनिल सिंह ने मैराथन दौड़ कार्यालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर इंदिरा चौक के लिए रवाना किया। प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र भी बितरण किया गया। पूर्व में सभी प्रतिभागियों को टी-शर्ट, कैप, शूज आदि वितरित किया गया।
उक्त कार्यक्रम में बदलापुर नगर पंचायत कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी सहित समाजसेवी संस्थाओं के लोगों ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर अधिशासी अधिकारी अनिल सिंह ने कहा कि स्वच्छ विरासत अभियान अंतर्गत 14 से 24 जनवरी तक पर्यटक और ऐतिहासिक स्थल को स्वक्ष धरोहर के रूप में स्थापित करने के साथ-साथ स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने जन-भागीदारी लाने, स्थानीय लोगों को स्वच्छता और स्वच्छ भारत मिशन के प्रति जागरूक करने स्वच्छता परमो धर्म के मूल सिद्धांत को निरंतरता देने हेतु है।
डी०पी०एम० ने बताया कि अभियान के अंतर्गत एसबीएम प्रोटोकॉल के अनुसार दो डस्टबिन (नीला और हरा) की उपलब्धता, शौचालय की सुविधा, सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंध, कचरे से वेस्ट टू हेल्थ/वंडर की गतिविधियां नगर पंचायत बदलापुर द्वारा किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रवेश सिंह, जितेन्द्र कुमार, विकास, गणेश, एतेशाम, सफाईमित्र, सफाई नायक आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular