Sunday, April 28, 2024
No menu items!

खेत में फैलाये गये तार में विद्युत प्रवाहित होने से वृद्ध की हुई मौत

ग्रामीणों का आरोप— झटका तार से हो चुकी हैं कई घटनाएं
विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के ग्राम उदयचंदपुर बड़ी बस्ती में गुरुवार को दोपहर लगभग डेढ़ बजे अमरावती देवी पत्नी श्रीराम की खेत में फैलाये गये झटका तार में विद्युत प्रवाहित होने से खेत से घास निकाल रही वृद्ध महिला की मौत हो गई।
गौरतलब है कि जितेन्द्र यादव पुत्र सुरेश ने अपने खेत में लगी फसलों को छुट्टा पशुओं से निजात पाने के लिए झटका का तार लगाया था। झटका तार लगे खेत के पास ही अमरावती देवी का खेत है जिसकी मेड़ पर उगी घास निकाल रही थी। उसी दौरान झटका तार में अचानक विद्युत प्रवाहित होने लगी जिसकी वृद्ध महिला आ गई। अमरावती को छटपटाता देख मौके पर उपस्थित वंशराज राम ने बचाने का प्रयास किया तो उन्हें भी लाइन का झटका लगा। शोर मचाने पर जब तक जितेन्द्र यादव ने सप्लाई बंद किया गया तब तक अमरावती देवी की मौत हो गयी।
सूचना पर घटनास्थल पर पहुँचे उपनिरीक्षक रोहित मिश्रा ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। वहीं इस सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा ने बताया कि मामले में 304ए का मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जाँच किया जा रहा है। वही खेत में नंगा तार फैलाने के आरोपी घर छोड़कर फरार बताये जा रहे हैं।
वहीं ग्रामीणों ने बताया बताया कि पूर्व में जितेन्द्र यादव के खेत में फैले नंगे तार की चपेट में आने से राष्ट्रीय पक्षी मोर व एक आवारा कुत्ते की मौत हो गयी है। पीड़ितों ने कई दफा नंगे तार में लाइन लगाने से मना किया परन्तु हर बार जितेन्द्र ने बहाना बनाकर बात को टाल दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular