Monday, April 29, 2024
No menu items!

प्राथमिक स्कूल के पुरातन छात्र ने स्कूल के लिये हाल सहित दी आधुनिक व्यवस्था

केएस यादव/बीके सिंह
जफराबाद, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कादीपुर जगतगंज के पुरातन छात्र और वर्तमान में अमेरिका में चिकित्सक के रूप में सेवा दे रहे कुद्दूपुर निवासी डॉo कृष्णराज सिंह ने अपने प्राथमिक शिक्षा ग्रहण करने वाले प्राथमिक स्कूल के लिए हॉल सहित कई अन्य आधुनिक सुविधा दिया।

उन्होंने बच्चों की जरूरतों को देखते हुए विद्यालय के लिए 1200 स्क्वायर फीट का एक हाल बनाने हेतु विधि विधान के साथ भूमि पूजन किया। साथ ही बच्चों को कक्षा में बैठने के लिए 80 सेट डेस्क बेंच तथा स्मार्ट क्लास के संचालन हेतु टेलीविजन और इनवर्टर विद्यालय के प्रधानाध्यापक राकेश पांडेय को हैंडओवर किया।

श्री सिंह ने अपने सम्मान में विद्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय प्रांगण में आते ही हमारी बचपन की यादें ताजा हो गई। मेरी सफलता में मेरे प्राथमिक शिक्षा की अहम भूमिका रही है, इसलिए इस विद्यालय के उन्नयन के लिए जो भी आवश्यकता होगी, वह मैं पूरा करूंगा। यह तो सिर्फ शुरुआत भर है।

कार्यक्रम की शुरुआत डाo कृष्णराज सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ किया। स्वागत भाषण विकास क्षेत्र सिरकोनी के खंड शिक्षा अधिकारी अमरेश सिंह ने किया। कार्यक्रम में डॉo घनश्याम सिंह, प्रह्लाद सिंह, तारा सिंह, जया सिंह, राकेश पांडेय, धर्मेंद्र सिंह, रामकृष्ण विश्वकर्मा, शिल्पी तिवारी, आकांक्षा सिंह, श्वेता पांडेय, सुनील सिंह, ममता प्रजापति, अनुराधा सिंह, ज्ञानवती, अनामिका सिंह, प्राणवेंद्र दुबे,अमित सिंह सहित ग्रामसभा के तमाम लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डा. अखिलेश सिंह ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular