Monday, April 29, 2024
No menu items!

एक दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ आयोजन

शुभांशू जायसवाल
जौनपुर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान जौनपुर एवं ह्यूमाना पीपुल टू पीपुल इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में पीयर लर्निंग एवं स्टीम एजुकेशन पर एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन डायट में किया गया। उप शिक्षा निदेशक/प्राचार्य डॉ0 विनोद शर्मा एवं वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ0 रविन्द्रनाथ ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर प्रशिक्षण का शुभारम्भ किया।

जिले के 5 विकास खण्डों— धर्मापुर, सिरकोनी, सिकरारा, मुफ्तीगंज एवं करंजाकला में से 50 प्राथमिक विद्यालयों के कुल 50 सहायक अध्यापकों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान ह्युमाना पीपुल टू पीपुल इंडिया जौनपुर के टीम लीडर डॉ0 चन्द्रशेखर ने पीयर लर्निंग एवं स्टीम एजुकेशन के बारे में विस्तार से बताया। इसके पश्चात ह्युमाना पीपुल टू पीपुल इंडिया के मास्टर ट्रेनर ब्रजबंधु साहू ने अनेक गतिविधियों एवं वीडियो के माध्यम से सभी सहायक अध्यापकों की समझ को बढ़ाया।

अंत में डायट प्राचार्य ने प्रतिभागियों से प्रति पुष्टि लेते हुए उनको अपने विद्यालयों में इस प्रशिक्षण से प्राप्त ज्ञान को लागू करने के लिए प्रेरित किया तथा सभी प्रतिभागियों को इस प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र भी दिया। इस अवसर पर डायट के सभी प्रवक्तागण, विकास खण्ड के मेंटर, ह्युमाना पीपुल टू पीपुल इंडिया के रोहितासव गुर्जर, गगन चन्द्र गौतम, अनुराग सिंह, सुभाष चन्द्र, सवीना सहित तमाम लोगों की उपस्थिति रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular