Monday, April 29, 2024
No menu items!

केमिकल से हुये विस्फोट में एक की गयी जान, दो जख्मी

जौनपुर। शहर कोतवाली क्षेत्र के उर्दू बाजार ख्वाजगी टोला में दर्द का तेल बनाने वाली फैक्ट्री में केमिकल से हुये विस्फोट से आग लग गयी जिसमें 3 लोग झुलस गये। तीनों को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां एक की मौत हो गयी तथा अन्य का उपचार चल रहा है। जानकारी के अनुसार सोमवार को उर्दू बाजार में स्थित दर्द निवारक तेल बनाने की फैक्ट्री में अचानक हुए विस्फोट से आग लग गयी।

आग से फैज अहमद 28 वर्ष, रियाज अहमद 55 वर्ष एवं नूर अहमद 45 वर्ष बुरी तरह से झुलस गये। जानकारी होने पर जुटे लोगों ने पुलिस को सूचना दिया जिस पर सहयोग से तीनों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में नूर अहमद को मृत घोषित कर दिया गया जबकि दो अन्य को उपचार हेतु वाराणसी भेज दिया गया। वहीं जानकारी होने पर सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह, शहर कोतवाल सतीश सिंह, चौकी प्रभारी पुरानी बाजार आफताब आलम, चौकी प्रभारी शकरमंडी, चौकी प्रभारी राज कॉलेज अपने जवानों के साथ मौके पर पहुंच गये।

बता दें कि पुलिस ने लोगों के सहयोग से खाना बनाने के लिये रखे उस फैक्ट्री में कई सिलेंडर को तत्काल बाहर फेंकवाया, अन्यथा जब सिलेंडर ब्लास्ट करता तो अगल-बगल के कई मकान ध्वस्त हो जाते और भीषण आग लग जाती जिससे कई लोगों के परिवार चपेट में आ जाते। फिलहाल तत्परता से हुई कार्यवाही से कई लोगों की जानमाल का खतरा बच गया। अग्निशमन दस्ता भी मौके पर पहुंच गया जो आग पर काबू पा लिया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया। साथ ही मौका—मुआयना करते हुये जांच—पड़ताल भी शुरू कर दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular