Monday, April 29, 2024
No menu items!

हार से घबराना नहीं चाहिये, बल्कि संघर्ष करना चाहिये: दयाशंकर

  • अजय शंकर दुबे के आवास पर पहुंचे राज्यमंत्री प्रदेश सरकार

तरुण चौबे
सुजानगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के प्रेम का पूरा गांव स्थित अजय शंकर दुबे अज्जू भैया के पैतृक आवास पर शुक्रवार दयाशंकर मिश्र राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार का आगमन हुआ जहां उपस्थित लोगों ने माल्यार्पण करके उनका जोरदार स्वागत किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बैकुंठ धाम स्टेडियम प्रेम का पूरा सुजानगंज के 42वें क्रिकेट टूर्नामेंट प्रतियोगिता के समापन पर उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

कार्यक्रम में पहुंचने से पहले वह प्रेम का पूरा स्थित अजय शंकर दुबे अज्जू भैया के आवास पर पहुंचे जहां उन्होंने उपस्थित जनसमूह से मुलाकात की तथा लोग भी मंत्री जी से मुलाकात कर काफी प्रसन्न हुए। तत्पश्चात वह बैकुंठ धाम स्टेडियम में पहुंचे जहां उन्होंने विजेता टीम के कप्तान यश साहनी को 25,000 कथा उपविजेता टीम के कप्तान संदीप यादव को 20,000 एवं मैन ऑफ द मैच वह मैन ऑफ द सीरीज पाए खिलाड़ियों को 5000 की राशि से पुरस्कृत किया।

इसी बीच उन्होंने उपस्थित जनसमूह एवं खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए बताया कि युवाओं का खेल की प्रति अत्यधिक जुड़ाव ही आज भारत को खेल के मैदान में गोल्ड मेडल से भारत का नाम रोशन कर रहा है। आज पूरी दुनिया के खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के सामने चुटकियों में ढेर हो जाते हैं तथा उन्होंने उपविजेता टीम का हौसला बढ़ाते हुए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज वाशिंगटन का उदाहरण दि की 19 बार चुनाव हारने के बाद भी जार्ज हार नहीं माना।

तत्पश्चात 20वीं बार विजयी हो गये जिससे उन्होंने बताया कि जीवन में हार से घबराना नहीं चाहिए, बल्कि संघर्ष करना चाहिए। इससे पूर्व अजय शंकर दुबे अज्जू भैया (पूर्व प्रत्याशी) ने भी उपस्थित खिलाड़ियों को संबोधित कर उनका हौसला बढ़ाया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा, पूर्व प्रमुख संतोष तिवारी, धीरज तिवारी हिन्दू जागरण मंच, अरुण सिंह, नीलम सहित क्षेत्र के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular