Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सिटी स्टेशन पहुंचना यात्रियों को पड़ रहा भारी

  • एक साल में नहीं बन सकी महज 650 मीटर सड़क

रियाजुल हक
जौनपुर। नगर के पालिटेक्निक चौराहे से सिटी स्टेशन की सड़क खन्दक से भी बदतर हो गयी है। इसे पार करने में जहां नाकों चना चबाना पड़ता है वहीं जाम में घण्टों फसंकर लोग प्रशासन को कोसते देखे जा रहे है। विगत साल सिटी स्टेशन और पॉलिटेक्निक चौराहे को जोड़ने वाला भदोही मार्ग के चैाड़ीकरण का काम शुरू हुआ था।

मण्डी अहमद खां मोहल्ले में चौड़ीकरण का काम पूरा हो गया दोनों तरफ नालियां भी बना दी गयी लेकिन ओवर ब्रिज से सड़क निर्माण मात्र 650 मीटर बनाने के लिए 12 महीने भी कम पड़ गये। काम की गति इतनी धीमी है कि पिछले 12 दिनों से सड़क बनाने की मशीन खड़ी है वह हिली भी नहीं। काम पूरी तरह से अवरूद्ध पड़ा है। सड़क की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि हर तरफ गड्ढे ही गड्ढे है कही कही तो चार फिट से अधिक गहरा है और उसमे पानी भरा है। थोड़ी सी बरसात में फिसलन बड़ जाने से न जाने कितनो के हांथ पैर टूट चुके है, वाहन फस कर उसमें दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है। पूरी सड़क नाली के पानी और कीचड़ से भरी है।

आये दिन दुर्घटनायें हों रही है। चौड़ीकरण के लिए दुकाने और मकान ध्वस्त किये गये लेकिन मलवा नहीं हटवाया गया है और मलवा टीले के रूप में मार्ग में अभी भी अवरोधक बना हुआ है। अगल बगल नाली का पानी बहता रहता है इससे जाम लगा रहता है। विगत दिनों एक स्कूल की बस तीन घण्टे जाम में फंस गयी थी, मरीजों की एंबुलेंस भी घंटो फसी रहती है। सड़क खोद दिये जाने से पेयजलापूर्ति महीनों से बाधित है। इतना ही नहीं सड़क के बीच खंभों के तार नीचे लटक रहे है। नाम मात्र के नये खंभे लगाये गये है।

पुराने खंबे जर्जर हालत में वैसे ही खड़़े है जो कभी भी जानलेवा बन सकते है। अहमद खां मंडी मोहल्ले के नेयाज अहमद खान और डॉक्टर रज़ी अहमद ने बताया कि जाम से लोगों को भारी परेशानी हो रही है। सड़क के दाहिने तरफ पानी की आपूर्ति महीनो से ठप है। दुकानदारों का नुकसान हो रहा है लेकिन कोई निरीक्षण कर स्थिति सुधारने की पहल करने वाला नहीं दिखाई दे रहा है। यही नहीं आए दिन ई रिक्शा गिरने से सवारियां घायल हो रही है।

किनारे बनी नालियों पर पैदल चलने वालो के लिए अतिक्रमणकारिओ का सामना करना पड़ता है, लोगों ने नाली पर निर्माण करके पैदल चलने वाले रास्ते को भी अवरुद्ध कर दिया है, दिन भर टेम्पो रिक्शा और मोटर साइकिल वाले गलियों से भागते रहते है जिससे मोहल्ले वासियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।अभी दो महीने पहले जिलाधिकारी सहित मंत्री गिरीश ने भी उक्त सड़क के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया था लेकिन उसके बावजूद भी कार्य कच्छप गति से ही आगे बड़ रहा है, यही नही अगल बगल फल व सब्जी के ठेले वाले भी जाम लगाए रहते है, वही पड़ाव के टेंपो भी आधी सड़क को अतिक्रमण की चपेट में लिए हुए है।

ऐसे में जिले के उच्च अधिकारियों सहित संबंधित जिम्मेदार चुपी साधे हुए है, अब देखना यह है की जिले के उच्च अधिकारियों की नजरे इनायत कब उक्त सड़क की बदहाली पर पड़ती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular