Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सड़कों के गड्‌ढे न भरने से राहगीर परेशान, जिम्मेदार लापरवाह

  • कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से की जा चुकी है शिकायत

बीके सिंह
सिरकोनी, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के मोथहा पम्प कैनाल के पास रविवार को ग्रामीणों ने सड़क पर गढ्ढे हो जाने व प्रशासनिक अधिकारी से इसकी शिकायत करने के बाद निस्तारण नही होने पर नाराज होकर ग्रामीणों ने जिम्मेदारों के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। सड़क पर गहरा गड्ढे होने से राहगीरों को आने जाने व वाहन चलाने में काफी दिक्कतें हो रही है। गड्ढे में गिर कर बड़ी दुर्घटना से चिंतित होकर ग्रामीणों ने व्यवस्था के प्रति जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों पर होने वाले गड्डों को समय पर नही भरा जा रहा है। जिससे उनका आकार बढ़ता जा रहा है और वे बदहाल होती जा रही है जिससे इन पर गुजरने वाले राहगीर परेशान है जबकि जिम्मेदार अधिकारी इनकी मरम्मत पर ध्यान नही दे रहे है।
परिणामस्वरूप लोगों की समस्या का समाधान नही हो रहा है। मोथहा पम्प कैनाल के पास लम्बे समय से गड्ढे हो रहे है। इन गड्डों को समय से न भरे जाने की वजह से यहां की काफी सड़क पूरी तरह से गड्डों में गुम हो गयी है। अगर समय रहते इन गड्डों को नही भरा गया तो बड़ी दुर्घटना होने की आशंका है। गड्डे की वजह से स्कूली वाहन नही चल पा रहे हैं जिससे बच्चों को कुछ दूर पैदल जाकर तब वाहन में बैठना पड़ रहा है।
प्रदर्शनकर्ता के रूप में मोहित मौर्या ने कहा कि काफी दिनों से सड़क पर कई जगहों पर गड्ढे हो गए है। जिससे आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अनिल मौर्या ने कहा कि गड्ढे की वजह से स्कूली वाहन नही आ पा रहे है। बच्चो को कुछ दूर पैदल ले जाकर छोड़ना पड़ता है। संतोष चौहान ने कहा इस गड्ढे की शिकायत गांव वालों ने कई बार अधिकारियों से की है लेकिन अभी तक कोई सुना नहीं। मनोज कन्नौजिया ने कहा कि जिम्मेदार अधिकारी बड़ी घटना होने के इंतजार में है जब हो जाएगा तब इस गड्ढे की समस्या को दूर करेंगे। डॉ पिंटू विश्वकर्मा ने कहा कि इस सड़क पर बहुत संभल कर चलना होता है। इस गड्ढे में गिर कर कई लोग चोटिल हो गये हैं। इस संदर्भ में पूछे जाने पर जेई पीडब्ल्यूडी मिथिलेश कुमार ने बताया कि उसका निरीक्षण करके उसका मरम्मत कराया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular