Sunday, April 28, 2024
No menu items!

रामपुर थाने में हुई शान्ति समिति की बैठक

  • त्योहारों को लेकर गम्भीर दिखे थानाध्यक्ष लक्ष्मण विक्रम जी

सोनू गुप्ता
रामपुर, जौनपुर। स्थानीय थाना पुलिस ने मंगलवार को शान्ति समिति की बैठक बुलाई जिसकी अध्यक्षता थानाध्यक्ष विक्रम लक्ष्मण सिंह ने किया। बैठक में सरकार द्वारा लागू किए गए सीएए एवं पवित्र त्यौहार माह-ए-रमजान, होली और आगामी लोकसभा चुनाव में शांति व्यवस्था कायम रहे, इसके लिए थानाध्यक्ष ने हर पहलुओं से उपस्थित जनता एवं संभ्रांत व्यक्तियों को संबोधित किया।
थानाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि समान नागरिक संहिता से किसी भी नागरिक का नागरिकता खतरे में नहीं है। सरकार की मंशा है कि बाहरी व्यक्तियों का बिना नागरिकता प्राप्त किए अपने देश में प्रवेश न हो, ऐसे में किसी भी अफवाह से बचकर रहना चाहिए। इस दौरान किसी भी सोशल मीडिया पर चल रहे अफवाहों पर पहले विचार करें फिर वह सही है तभी उसको आगे फॉरवर्ड करें, वरना कानूनी शिकंजों में फंसकर जीवन बर्बाद हो जाएगा।
श्री सिंह ने बताया कि माह-ए-रमजान का महीना शुरू हो गया है। यह त्यौहार मुसलमानों के लिए एक पवित्र त्यौहार माना गया है। ऐसे में हम सभी लोग मिलकर इस त्यौहार के पवित्रता को बनाए रखें। बस्तियों में किसी भी प्रकार का गंदगी ना करें और साफ सुथरा रखें जिससे छोटे-मोटे झगड़ों से बचा जा सके। इसी प्रकार उन्होंने समझाया कि रमजान की महीना के साथ हिंदुओं का पर्व रंगों का होली है। इसमें भी काफी फसाद देखा जाता है, इसलिए अपने बच्चों को समझाएं जो रंगों से परहेज करें उनके ऊपर रंग कतई ना डालें। रंगों के बजाय अबीर गुलाल का प्रयोग करें। जिससे विवाद की स्थिति उत्पन्न ना हो।
थानाध्यक्ष ने बताया कि आने वाले समय में लोकसभा चुनाव के लिए शीघ्र ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगा। ऐसे में लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अपना वोट जरूर करें। इससे अच्छी सरकार बनेगी लेकिन यह ध्यान रहे। फर्जी वोट न डालें और ना डलवाने का प्रयत्न करें। अगर ऐसे किसी भी अराजक तत्वों की जानकारी हो तो हमारे व्यक्तिगत अथवा सरकारी नंबर पर सूचना दें। आपका नाम गुप्त रखा जाएगा। ऐसे अराजक तत्व को सबक सिखाने के लिए हमारी पुलिस पूरी तरह सक्रिय है। बैठक के दौरान क्षेत्र के ग्राम प्रधान, व्यापारी, पत्रकार सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular