Sunday, April 28, 2024
No menu items!

कॉल गर्ल्स के चंगुल में फंसकर ठगी के शिकार हो रहे लोग

राघव विश्वकर्मा
जौनपुर। फेसबुक पर सक्रिय फेसबुक और व्हाट्सएप चलाने वाले लोग बड़ी आसानी से कॉल गर्लो के चंगुल में फंसकर इन दिनों ठगी का शिकार हो रहे हैं जिसकी लोगों में काफी चर्चाएं हो रही हैं।
सूत्रों की मानें तो फेसबुक पर सक्रिय रंगीन मिजाज के अधेड़ व्यक्ति के साथ युवक और किशोर बड़ी आसानी से कॉल गर्लो के रिक्वेस्ट करने पर पहले तो चैटिंग यानी बातचीत करने के साथ ही अर्धनग्न उनकी तस्वीरें देखने के बाद अपने आप पर काबू न पाने वाले उत्तेजना में होने के बाद कॉल गर्लों के दोबारा रिक्वेस्ट करने पर के हमारी पूरी वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें और जैसे ही लोग उनके बताए हुए निशान पर क्लिक करते हैं। यहीं से उनके मकड़जाल में लोग फसना शुरू हो जाते हैं। पूरी तरह नग्न होकर कॉल गर्लों द्वारा विभिन्न प्रकार के अश्लील पोज मोबाइल स्क्रीन पर दिखाना प्रारंभ कर देती हैं।
इसी दौरान बड़ी चालाकी से इन्हीं कॉल गर्लो द्वारा शिकार हुए मनचलों के मोबाइल नंबरों के माध्यम से पूरी डिटेल्स उनकी रखने के साथ ऐसे ही लोगों से इस तरह की उत्तेजना भरी बातें करते हुए पूरी तरह अपने जाल में फंसाने में कामयाब हो जाया करती हैं। बात यहीं खत्म नहीं होती। कभी-कभी तो इन कॉल गर्लों द्वारा इस तरह का उत्तेजना भरा जादू बिखेर दिया जाता है कि मोबाइल स्क्रीन पर की समाज के पढ़े-लिखे सभय और सम्मानित लोग भी अपना आपा खोते हुये इन्हीं कॉल गर्लों के कहने पर वीडियो कॉलिंग के माध्यम से अपने आपको उन्हें दिखाते हुए उनके प्राइवेट पार्ट को देखने के साथ अपने प्राइवेट पार्ट को भी दिखा दिया करते हैं। जब इन कॉल गर्लों के जाल में पूरी तरह व्यक्ति फंस जाता है और इन्हें यकीन हो जाता है तो यहीं से ठगी करने का सिलसिला शुरू हो जाया करता है।
पहले तो इन कॉल गर्लों द्वारा व्यक्ति से स्वयं कहा जाता है कि मेरे अकाउंट में इतना हजार रुपया ट्रांसफर करो, नहीं तो मेरे साथ हुई बातचीत और तुम्हारे प्राइवेट पार्ट की वीडियो मेरे पास है। उसे सोशल मीडिया के माध्यम से फेसबुक व्हाट्सएप पर डालकर पूरे समाज में तुमको कहीं मुंह दिखाने के लायक नहीं छोडूंगी।
इतना कहने के बाद भी जब बात नहीं बन पाती तो पहले इन्हीं कॉल गर्लों के टीम के लोग विभिन्न प्रकार से लोगों को भय दिखाकर ठगी करने का जाल बिछा दिया करते हैं। कई बार तो इन कॉल गर्लों की टीम के लोग अपने आपको दिल्ली क्राइम ब्रांच अधिकारी का नाम बदनाम करते हुए अपने आपको क्राइम ब्रांच अधिकारी बताकर भी लोगों को ठगने का काम कर लिया करते हैं।
बता दें कि इनके झांसे में फंसे कुछ व्यक्ति इनकी मांगों को मांग कर ठगी का शिकार होने के बाद दोबारा कभी भी हिम्मत नहीं जुटा पाते। इस तरह की किसी भी चीज को सोशल मीडिया के माध्यम से फेसबुक या व्हाट्सएप पर देखा जाए। हालांकि यहां पर यह बता देना आवश्यक है कि कुछ ऐसे लोग भी हैं कि इन कॉल गर्लों और उनकी टीम के शिकार इसलिए नहीं हुए कि वह मोबाइल चलाने में एक्स्पर्ट रहे और हिम्मत झुकाते हुए पूरी तरह ऐसे नंबरों को ब्लॉक कर दिये, ताकि उनसे इस तरह के लोगों से दोबारा किसी भी माध्यम से सामना न हो सके। लोगों का ध्यान इस खबर की ओर आकृष्ट कराया गया है, क्योंकि इस तरह के लोग फेसबुक के माध्यम से फेसबुक और व्हाट्सएप पर सक्रिय रह मनचले लोगों के साथ समाज के भोले—भाले लोगों को ठगने के काम में लगे हुये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular