Sunday, April 28, 2024
No menu items!

नुक्कड़ नाटक से लोगों को स्वच्छता के लिये किया जायेगा जागरूक

अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के जेपी मेमोरियल रिसर्च एंड एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा ओ.डी.एफ. प्लस की स्थिति बनाए रखने हेतु चलाए रहे अभियान की शुरुआत करंजाकला ब्लॉक मुख्यालय पर बुधवार को हुई जहां खण्ड विकास अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर टीम को रवाना किया।
ओ.डी.एफ. प्लस की स्थिति बनाए रखने तथा स्वच्छता को लेकर ग्राम पंचायत स्तर पर नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम की माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। कार्यक्रम को सत प्रतिशत सफल बनाने के लिए जिम्मेदारों को निर्देशित कर दिया गया है। करंजाकला खंड विकास अधिकारी रामदुलार ने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य ग्राम पंचायत स्तर पर आरसी सेंटर का उपयोग में लाना और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। सहायक विकास (पंचायत) अधिकारी रमेश यादव ने बताया कि नुक्कड़ नाटक लगभग 20 मिनट का कार्यक्रम है जिसमें लोगों को घर की साफ सफाई, संचारी रोगों को नियंत्रित करने और संक्रामक बीमारियों से निपटने की जानकारी दी गई है।
बताया गया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है ग्राम पंचायत स्तर पर बने आरसी सेंटर में ही कूड़ेदान का उपयोग करना और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना। यह अभियान करंजाकला के सभी ग्राम पंचायत में आयोजित कराई जाएगी जिससे लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा सकेगा।
इस अवसर पर सहायक सांख्यिकीय अधिकारी सुरेंद्र यादव, ग्राम पंचायत अधिकारी अमित सोनकर, ग्राम पंचायत अधिकारी नागेंद्र यादव, ग्राम पंचायत अधिकारी नवनीत सिंह, योगेश चंद शुक्ला, आशुतोष पांडेय, परियोजना समन्वयक राजकुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular