Monday, April 29, 2024
No menu items!

बेरोजगारों को फोटोग्राफी कला से रोजगार देने की मुहिम चला रहा फोटोग्राफर संघ

जौनपुर। जनपद में 300 से अधिक युवकों को फोटोग्राफी सिनेमैटोग्राफी की दी गई ट्रेनिंग। रोजगार के लिए स्वावलम्बी बनाना लक्ष्य। फोटोग्राफी एक महत्वपूर्ण कला है। इस कला से बेरोजगार युवक लोगों का दिल जीत सकता है और एक अच्छा व्यवसाय भी कर सकता है। इस कला में पारंगत होने के बाद कभी भी कोई युवक बेरोजगार नहीं रह सकता। आज के परिवेश में फोटोग्राफी कला से रोजगार के लिए बहुत बड़े अवसर तथा प्लेटफार्म इंतजार कर रहे हैं।

इस मुहिम को स्वतन्त्र फोटोग्राफर एसोसिएशन जौनपुर इकाई के पदाधिकारियों ने रविवार तथा सोमवार को जिले में चलाकर 300 से अधिक युवकों को फोटोग्राफी तथा सिनेमैटोग्राफी की ट्रेनिंग देकर शुरुआत किया। फोटोग्राफर एसोसिएशन के इस मुहिम को जनपद के भू राजस्व अधिकारी गणेश सिंह तथा समाजसेवी राकेश श्रीवास्तव ने जिला मुख्यालय के सिपाह में स्थित सत्यम लान में बतौर मुख्य अतिथि फीता काटकर शुभारम्भ किया।

जनपद के खुटहन, शाहगंज, चंदवक, केराकत, मल्हनी, मछलीशहर, मड़ियाहूं, बदलापुर सहित अन्य जगहों से तमाम युवक फोटोग्राफी की कला तथा आधुनिक समय में इस कला से रोजगार पाने की ट्रेनिंग लिया। फोटोग्राफी के पारंगत डा. ए.के. सिंह तथा जाने—माने सिनेमैटोग्राफर के एक्सपर्ट प्रदीप गुप्ता ने युवकों को 2 दिन की ट्रेनिंग देकर हमें इस क्षेत्र के तमाम जानकारी दिया।

ट्रेनिंग के लिए जनपद के जाने-माने एक्टर कृष्णा तथा निधि सिंह दूल्हा दुल्हन के रूप में मॉडल बनकर सहयोग प्रदान किया। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, जिलाध्यक्ष विनोद सिंह, जिला प्रभारी शशिकांत यादव, कोषाध्यक्ष विनोद अग्रहरी, महासचिव नागेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष आलोक श्रीवास्तव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ब्रजेश खरे, सचिव गन्ना साहू, प्रमुख सलाहकार चंदन श्रीमाली, राजिंदर सिंह, आशीष श्रीवास्तव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

  • प्रत्येक सप्ताह बेरोजगारों को दी जा रही नि:शुल्क ट्रेनिंग

जनपद के रहने वाले पूर्वांचल के बड़े फोटोग्राफर अखिलेश सिंह तथा सिनेमैटोग्राफर चंदन श्रीमाली बीते एक वर्षों से लगातार बेरोजगार युवकों को फोटोग्राफी तथा सिनेमैटोग्राफी की ट्रेनिंग देते चले आ रहे हैं। रविवार को जनपद के टीडीपीजी कालेज में युवकों को नि:शुल्क ट्रेनिंग देने का कार्य कर रहे हैं। उक्त जानकारी रुद्रा लैब के प्रोपराइटर अखिलेश सिंह दिया। उन्होंने बताया कि सप्ताह में एक दिन रविवार को युवकों को स्वावलम्बी बनाने के लिए तथा रोजगार देने के प्रयास में यह ट्रेनिंग दी जा रही है। इच्छुक बेरोजगार युवक के लिए यह एक बड़ा अवसर है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular