Sunday, April 28, 2024
No menu items!

चाऊमीन की दुकानों पर धड़ल्ले से परोसा जा रहा प्लास्टिक चावल

  • पूविवि, खेतासराय सहित अन्य क्षेत्रों में फास्ट फूड की दुकानों पर मिल रही शिकायत

राकेश शर्मा
खेतासराय, जौनपुर। पूर्वांचल विश्वविद्यालय खेतासराय समेत अन्य बाजारों में फास्ट फूड की दुकानों पर बेरोक—टोक प्लास्टिक चावल परोसा जा रहा है। किसी तरह की मॉनिटरिंग न होने से दुकानदार प्लास्टिक चावल उपयोग करने से बाज़ नहीं आ रहे हैं। ज़हरीले चावल से अनजान श्रमिक, यात्री और छात्र बड़ी संख्या में इसका सेवन करते है।
जानकारी के अनुसार सरायख्वाजा थाना क्षेत्र में स्तिथ पूर्वांचल विश्विद्यालय, खेतासराय क़स्बा और मानीकला के बाजारों में शिकायते आ रही है। दुकान की साज सज्जा और लुक देकर ये रेस्टुरेंट फ़ास्ट फ़ूड के व्यंजनों में नकली पदार्थ का प्रयोग कर रहे है। चिकन, पनीर और मंचूरियन राइस में प्लास्टिक चावल का उपयोग हो रहा है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के एक अफसर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पास स्तिथ एक रेस्टुरेंट पर नाश्ता किया तो प्लास्टिक चावल उन्हें भी परोसा गया। इस पर उक्त अधिकारी ने इस चावल के प्रयोग पर फटकार लगाया तो वह चुप्पी साध लिया।
चिकित्सकों की मानी जाय तो इस के स्तेमाल करने से किडनी, लीवर और गुर्दे पर ख़ासा प्रभाव डालता है जो जानलेवा है। इस सम्बन्ध में खाद्य निरीक्षक विपिन दूबे से पत्र—प्रतिनिधि ने सवाल दागा तो उन्होंने स्वीकार किया कि बाजारों में शिकायत मिल रही है। टीम बनाकर जल्द ही इन रेस्टुरेंटो पर रेड डालकर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular