Sunday, April 28, 2024
No menu items!

पूविवि में युवा दिवस पर देखा गया पीएम—सीएम को लाइव

अजय विश्वकर्मा/विरेन्द्र यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में शुक्रवार को युवा दिवस पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लाइव देखा गया। इस दौरान नासिक में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि युवाओं के ताकत पर ही भारत दुनिया कि पांच बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में आया है। आज का ये दिन भारत की युवाशक्ति का दिन है। ये दिन उस महापुरुष को समर्पित है जिसने गुलामी के कालखंड में भारत को नई ऊर्जा से भर दिया था।

लखनऊ में एकेटीयू में युवा दिवस के तहत आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को टैबलेट वितरित किया। इस दौरान उन्होंने युवाओं से संवाद भी किया। साथ ही कहा कि स्वामी विवेकानंद ने पूरी दुनिया को राह दिखाई है। किसी भी समस्या का हल उस पर विचार करके हासिल किया जा सकता है। विश्व कल्याण का रास्ता भारत से ही निकलता है। इस बीच मिशन शक्ति और राष्ट्रीय सेवा योजना की तरफ से भी कई कार्यक्रम किए गए। इस मौके पर विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन पर आधारित पुस्तक ‘व्यक्तित्व का विकास’ कुलसचिव, वित्त अधिकारी और परीक्षा नियंत्रक द्वारा वितरित की गई।

इस अवसर पर कुलसचिव महेन्द्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय राय, परीक्षा नियंत्रक अजीत प्रताप सिंह, उप कुलसचिव बबिता सिंह, प्रो. अजय द्विवेदी, प्रो. बीडी शर्मा, प्रो. देवराज सिंह, डॉ. प्रमोद यादव, प्रो. मिथिलेश सिंह, प्रो. प्रदीप कुमार, डॉ. राजकुमार, डॉ. मनीष प्रताप सिंह, डॉ. आशुतोष सिंह, डॉ. मनीष गुप्ता, डॉ. गिरधर मिश्र, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ. अमित वत्स, डॉ. इंद्रेश कुमार, डॉ. जान्हवी श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular