Sunday, April 28, 2024
No menu items!

महिला ने बच्चे संग फांसी, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

  • फन्दे पर लटक रहे बच्चे के मुंह को पन्नी से ढका बना चर्चा का विषय

चन्दवक, जौनपुर। स्थानीय थाना के बजरंगनगर चौकी अंतर्गत लेवरुवा गांव के वाराणसी—आजमगढ़ मार्ग के समीप अंबिका भवन में बीती रात महिला ने अपने लगभग 6 वर्षीय बच्चे के साथ पंखे से लटककर अपनी इष्ट लीला को समाप्त कर ली। गौरतलब हो कि रीना यादव 26 वर्ष पत्नी कृष्णकांत यादव अपने पति व बच्चे वैभव के साथ पिछले लगभग एक साल से अंबिका भवन में रहती थी। बीती रात रीना अपने माइके बोदरी फोन कर अपनी मां से बात कर सुबह मिठाई लाने की बात कह खाना खाकर सो गई।

सबह घर का दरवाजा बंद देख मकान मालिक विनोद चौबे ने दरवाजा खटखटाया, मगर अंदर से आवाज न आने से अनहोनी का अंदेशा हुआ तो विनोद चौबे ने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंच जब दरवाजा खोला तो रीना अपने बच्चे के साथ पंखे पर लटकती मिली। देखते ही देखते घटना आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर क्षेत्राधिकारी गौरव शर्मा व थानाध्यक्ष महेश सिंह पहुंचकर फॉरेंसिक टीम को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम घटनास्थल की जांच कर सैंपल अपने साथ लेकर चली गई। तत्पश्चात पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना पर तहसीलदार मूसा राम ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली। हैरान कर देनी वाली बात यह है कि फांसी पर लटकती महिला के बच्चे का मुंह पन्नी के थैली से ढका हुआ था।

लड़की के परिजनों ने बताया कि मेरी पुत्री व नाती की हत्या कर दी गई। बहरहाल हत्या है या आत्महत्या, पुलिस इसकी गुत्थी सुलझाने में जुट गई है। मिली जानकारी के अनुसार कृष्णकांत यादव केराकत के मनियरा गांव निवासी बताया जा रहा है। पिछले कुछ सालों से रीना के साथ कोर्ट मैरेज कर किराये के रूम में रहकर जीवन यापन करता था। वहीं क्षेत्राधिकारी गौरव शर्मा ने बताया कि यह हत्या है कि आत्महत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही निश्चित होगा। तथ्यों के आधार पर अभी यह मामला संदिग्ध है। अभी इसके विषय में पीड़ित परिजन की तरफ से कोई ऐसी बात सामने नहीं आयी। तहरीर मिलने पर विधिक कार्यवाई की जायेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular