Tuesday, June 11, 2024
No menu items!

माह—ए—रमजान के अलविदा जुमा की नमाज अदा

जौनपुर। ज़िला मुख्यालय सहित विभन्न क्षेत्रों में पवित्र माह रमज़ान उल मुबारक का अंतिम जुमा की नमाज़ सकुशल मस्जिदों में अदा की गई। मस्जिदों में नमाज़ियों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली। शहर के मोहल्ला रिज़वी खां में स्थित शाही अटाला मस्जिद में मौलाना अब्दुज़्ज़ाहिर सिद्दीक़ी ने अलविदा जुमा की नमाज़ अदा कराई। मौलाना आफाक़ ने रमज़ान उल मुबारक की महत्ता को बताते हुए कहा कि पवित्र माह रमज़ान अब हमसे अलविदा ले रहा है। रमज़ान के महीने में पड़ने वाला ये आख़िरी जुमा है, इसलिये इसे अलविदा जुमा कहा जाता है।
शहर के मोहल्ला उमर खां में स्थित शाही जामा बड़ी मस्जिद में अलविदा जुमा की नमाज़ मौलाना अबू हुरैरा ने अदा कराई जहां उन्होंने कहा कि इस पवित्र माह में हमें अपनी खुशियों के साथ ग़रीबों की भी खुशियों का ख्याल रखना चाहिए। हर संभव उनकी मदद करना चाहिए। इस्लाम धर्म हमें इस बात की शिक्षा देता हैं। उन्होंने एलान करते हुए कहा कि शाही ईदगाह में चंद्र दर्शन के अनुसार ईद की नमाज़ 9 बजे अदा की जाएगी। उन्होंने समस्त लोगों से समय पर ईदगाह पहुंचने की अपील किया है। अंत में देश में अमन व भाईचारगी के लिये दुआएं माँगी गईं। अलविदा जुमा की नमाज़ को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये पुलिस प्रशासन भी अलर्ट रहा।
इसके अतरिक्त अलविदा जुमा की नमाज़ मस्जिद शाही किला, झंझरी मस्जिद, मस्जिद लाल दरवाजा, लाल मस्जिद, मस्जिद मोहम्मद हसन, शिया जामा मस्जिद, इलाही मस्जिद उर्दू बाजार, आया मस्जिद, आलम मस्जिद, गौशाला मस्जिद, ज़क़रिया मस्जिद, चहारसू मस्जिद, शेर मस्जिद शाही पुल, इंदिराा मार्केट मस्जिद, कचहरी मस्जिद, रेलवे स्टेशन मीरपुर मस्जिद, मियांपुर मस्जिद, ज़हांगीराबाद मस्जिद के अलावा आस—पास की विभिन्न मस्जिदों में भी नमाज़ अदा की गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular