Monday, April 29, 2024
No menu items!

पूविवि के दीक्षान्त समारोह की तैयारी अंतिम चरण में

अजय विश्वकर्मा/विरेन्द्र यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय का 26वां दीक्षांत समारोह 23 फरवरी को आयोजित हो रहा है। इसकी अध्यक्षता उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी। वहीं मुख्य अतिथि महात्मा गांधी हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा के पूर्व कुलपति प्रो. गिरधर मिश्रा होंगे। दीक्षांत समारोह को सफल बनाने के लिए विश्वविद्यालय में साफ-सफाई रंगाई पुताई व मरम्मत के अलावा कई बैठकों का दौर लगातार चल रहा है।
मंगलवार को कुलपति पव्रो. निर्मला एस. मौर्य की अध्यक्षता में गोल्ड मेडल व प्रमाण पत्र वितरण कि समिति की बैठक में स्वर्ण पदक और उपाधि धारकों की सूची का अनुमोदन किया गया। विश्वविद्यालय में शाम तक दूसरी बैठक दीक्षांत समारोह को लेकर जारी है। समारोह को लेकर विश्वविद्यालय में कार्यक्रम स्थल अवैधनाथ संगोष्ठी भवन का रंग रोगन व साफ-सफाई का काम भी चल रहा है। एकलव्य स्टेडियम हेलीपैड स्थल से लेकर वीर बहादुर सिंह की प्रतिमा तक सड़क की मरम्मत वह आस—पास उगी घास को काटने का काम चल रहा है जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को रुकना है, वहां तक की सड़क के साथ रंगाई व झाड़ झंकार की सफाई की जा रही है। समारोह को सफल बनाने के लिए विश्वविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षकों कर्मचारियों की सूची तैयार कर रहा है।

  • डीएम व एसपी ने हेलीपैड स्थल का किया निरीक्षण

पूविवि में आयोजित होने वाले 26वां दीक्षांत समारोह को लेकर जिलाधिकारी मनीष वर्मा व पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा ने पूविवि के बने स्टेडियम के हेलीपैड का निरीक्षण किया। सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए एकलव्य स्टेडियम में बने हेलीपैड के आस—पास चूना डालकर तथा जगह-जगह पर पुलिस की ड्यूटी लगाने का सख्त निर्देश दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular