Sunday, April 28, 2024
No menu items!

प्रमुख सचिव ने निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

जौनपुर। उ.प्र. शासन के प्रमुख सचिव खेल एवं युवा कल्याण विभाग आलोक कुमार द्वारा जनपद में खेल विभाग के अधीन चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया गया। सर्वप्रथम उन्होंने खेल विभाग की परिसम्पत्तियों एवं कार्य का निरीक्षण किया जिसमें बहुउद्देशीय हाल, बाउण्ड्रीवाल का उच्चीकरण, प्रवेश द्वार, रोड इण्टरलॉकिंग, हाईमास्ट लाइट पर कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया।

इसी क्रम में दूसरा निरीक्षण खेलो इण्डिया योजना के अन्तर्गत 995.50 लाख से स्वीकृत बृहद मल्टीपरपज हाल का निरीक्षण किया, कार्य की गति को तेज करने का निर्देश दिया। इसके बाद खेल विभाग से स्वीकृत रू0 487.42 लाख के तरणताल के निर्माण के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि कार्य को मानक अनुरूप गुणवत्तापूर्ण तरीके से सम्पन्न कराया जाय।

खेल विभाग से स्वीकृत अन्तिम परियोजना रू. 865.92 लाख के सिन्थेटिक रनिंग ट्रैक के निर्माण में निर्देश दिया कि ट्रैक में कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए, कार्य साई के मानक के अनुसार शत-प्रतिशत समयान्तर्गत किया जाय। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम भी उपस्थित रहे, जिन्होंने अवगत कराया कि प्रत्येक माह गुणवत्ता की जांच उनकी अध्यक्षता में सम्पन्न कराया जाता है जिसमें गुणवत्ता व समय पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

निरीक्षण के समय क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी, वाराणसी राज प्रकाश सिंह, परियोजना इकाई से दुर्गा प्रसाद वर्मा, सहायक अभियन्ता एवं अजय कुमार सिंह, अवर अभियन्ता उपस्थित रहे। निरीक्षण की समाप्ति उपरान्त प्रमुख सचिव ने क्रीड़ा अधिकारी को निर्देश दिया कि जनपद जौनपुर से भी प्रदेशकी टीम में खिलाड़ी स्थान बनाये ऐसा प्रयास किया जाय। अवस्थापनाओं के निर्माण की उपयोगिता तभी सिद्ध होगी जब खिलाड़ी निकलेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular