Monday, April 29, 2024
No menu items!

छुट्टा पशुओं से बढ़ी परेशानी

  • लाख प्रयास के बाद भी परिणाम वही ‘ढाक के तीन पात’

तरुण चौबे
सुजानगंज, जौनपुर। शासनदेश के अनुसार 31 दिसंबर तक क्षेत्र के सभी छुट्टा पशुओं को खेतों एवं सड़कों से पड़कर स्थानीय गौशालाओं में छोड़ना है परंतु शासनादेश को ताख पर रखकर सुजानगंज में सम्बंधित अधिकारियों द्वारा इस तरीके से इन पशुओं को पकड़ने का कार्य किया जा रहा है कि परिणाम वही ढाक के तीन पात निकल रहे हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय विकास खंड के विभिन्न ग्राम गांव तथा बाजार की सड़कों का हाल यह है कि अब तो छुट्टा पशुओं से चलना भी दूभर हो गया है। सुजानगंज विकास खंड में चाहे सुजानगंज बाजार के स्थानीय कस्बे हो, चाहे विकास खंड कार्यालय के आस—पास के गांव हो या फिर दूरस्थ गांवख् जहां कहीं भी नजर दौड़ाई जायं, वहां छुट्टा पशु कहीं न कहीं दिखाई पड़ जाएंगे जिससे किसान तो बुरी तरीके से परेशान ही है परंतु सड़कों एवं बाजारों पर भी इन छुट्टा पशुओं से आते जाते लोगों को अब डर लगने लगा है।
बड़ी बात यह है कि इन सब घटनाओं की जानकारी मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सुजानगंज विनोद मौर्या को है। पूछे जाने पर उनके द्वारा कहा जाता है कि हमारे द्वारा कार्य किया जा रहा है परंतु जमीनी स्तर पर सच्चाई को देखे तो आपको सड़कों तथा खेतों में छुट्टा पशु टहलते मिल जाएंगे। अब देखना यह है कि इससे संबंधित उच्च अधिकारी इस घटना को संज्ञान में लेकर क्या कार्रवाई करते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular