Monday, April 29, 2024
No menu items!

शिक्षकों वं कर्मचारियों के हितों की रक्षा सर्वोपरि: नरसिंह

  • उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के फिर उपाध्यक्ष बनाये गये नरसिंह बहादुर

चन्दन अग्रहरि/राकेश शर्मा
शाहगंज, जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के दो बार प्रदेश उपाध्यक्ष रह चुके श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज समोधपुर के शिक्षक नरसिंह बहादुर सिंह तीसरी बार भी प्रदेश उपाध्यक्ष बने। संगठन के शीर्ष नेतृत्व ने नरसिंह बहादुर के संगठन की मंशा पर खरा उतरने, बिना किसी भय और दबाव के शिक्षकों और कर्मचारियों की आवाज को बुलंद करने, प्रदेश स्तर तक उनके अधिकारों की लड़ाई लड़ने में हमेशा आगे रहने, संगठन के प्रति तप-त्याग और समर्पण को देखते हुए फिर प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व एमएलसी चेत नारायण सिंह व पूर्व एमएलसी और महामंत्री रामबाबू शास्त्री की संस्तुति पर संगठन ने फिर से तीसरी बार प्रदेश के नेतृत्व का जिम्मा सौंपा है। नरसिंह बहादुर ने कहा कि पेंशन सहित अन्य मुद्दों के मामले में सरकार से त्रस्त शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी मिलकर लोकसभा चुनाव में हक दिलाने वाली सरकार बनाएंगे।

श्री सिंह ने तदर्थ शिक्षकों के वेतन रोकने सेवा से मुक्त करने के काले आदेश को सरकार का संवेदनहीन रवैया बताते हुए जमकर कोसा। आगे कहा कि शिक्षकों और कर्मचारियों के हितों की रक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है। प्रांतीय उपाध्यक्ष ने कहा कि देश और प्रदेश का सर्वांगीण विकास केवल नेताओं से नहीं हो सकता, बल्कि इसमें शिक्षकों और अधिकारियों कर्मचारियों का अद्वितीय योगदान होता है। उन्होंने कहा कि विधायकों और सांसदों को कई बार पेंशन देकर और शिक्षकों व कर्मचारियों को पुरानी पेंशन और विभिन्न लाभ से वंचित करके उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। उन्होंने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए इसे सरकार का बहुरूपिया चरित्र बताते हुए निंदा किया। साथ ही कहा कि शिक्षक और अधिकारी, कर्मचारी सरकार का यह अन्याय और अत्याचार किसी भी कीमत पर अब बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि जो शिक्षकों और कर्मचारियों के हित की बात नहीं करेगा और उन्हें हक नहीं देगा ऐसी सरकार की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन किसी के बाप की जागीर नहीं है, बल्कि संवैधानिक अधिकार है। प्रदेश अध्यक्ष चेत नारायण सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों और कर्मचारियों के हक दिलाने के लिए जो भी आवश्यक कदम होंगे, ज़रूर उठाए जाएंगे।
प्रदेश कमेटी के शीर्ष पदाधिकारी, गांधी स्मारक विद्यालय संकुल के प्रबंधक हृदय प्रसाद सिंह रानू, पूर्व प्रधानाचार्य डॉ रणजीत सिंह, प्रधानाचार्य डॉ. अजेय प्रताप सिंह, पूर्व प्रधानाचार्य विनोद सिंह, संतोष सिंह, अजय सिंह, विनय त्रिपाठी, संतोष कुमार, धर्मदेव शर्मा, अरुण मौर्य, डॉ शोभनाथ यादव, पुष्पेंद्र बहादुर सिंह, प्रेमनाथ सिंह चंदेल सहित समस्त स्टाफ, जिले के पदाधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने बधाई दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular