Monday, April 29, 2024
No menu items!

कवि सम्मेलन में राम भदावर की कविता ने लोगों में किया ऊर्जा का संचार

  • अगर योगी जी कुंवारे न होते, सपा बसपा हारे न होते…..

तरुण चौबे
सुजानगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के राष्ट्रीय इंटर कालेज में कवि सम्मेलन और मुशायरा का आयोजन हुआ जहां अनीश देहाती, शबिस्ता बृजेश, राम भदावर, जमुना प्रसाद पांडेय, शिवानंद चतुर्वेदी, गुलाब सिंह, हेमा पांडेय, हरी बहादुर सिंह समेत कई कवियों ने अपनी कविताएं प्रस्तुत कीं। कार्यक्रम की शुरूआत विहार प्रांत कार्यरत न्यायाधीश उमाशंकर सिंह ने सरस्वती माता के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात हेमा पांडेय की सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत हुआ जहां रघुबीर महाविद्यालय के छात्र कवियों ने अपनी कविताओं से श्रोताओं का दिल जीत लिया। गुलाब सिंह, हास्य कवि जमुना प्रसाद की कविता अगर योगी जी कुंवारे न होते तो सपा बसपा हारे न होते ने सबको बहुत हंसाया।

हेमा पांडेय के साथ प्रसिद्ध हास्य कवि शिवानंद चतुर्वेदी ने अपने प्रस्तुति दी। उनकी कविता आपको घर जाकर बहुत कुछ सुनना है, मेरी बेगम ने गाली में पीएचडी की है, जैसे ही वीर रस से ओत प्रोत राम भदावर की कविता, बोतलों में भरा नशा भी क्या है, कोई भी नशा जवानी से बड़ी नहीं और इस देश को नौकर नहीं मालिक बनना चाहिए, युवाओं को उत्साहित किया।

युवतियों को प्रेरित करते हुए यही दिन है खनकाती चूड़ियों की और तलवार के भी है ने वीर रस से भर दिया। कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम आयोजक अखिलेश सिंह ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम का संचालन आनंद सिंह ने किया। इस अवसर पर विनय तिवारी, संतोष द्विवेदी, पंकज मिश्र, रमाराम पान्डेय सहित क्षेत्र के हजारों गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular