Sunday, April 28, 2024
No menu items!

रासेयो के 7 दिवसीय विशेष शिविर का हुआ समापन

  • कार्यक्रमों से समाज को मिलती है मजबूती: सुरेन्द्र
  • स्वस्थ समाज के साथ हो विकसित राष्ट्र का निर्माण: प्राचार्य

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्याल के संबद्ध राष्ट्रीय पी0जी0 कॉलेज जमुहाई में राष्ट्रीय सेवा योजना विशेष शिविर का धूमधाम से समापन हुआ। शिविर के 7वें दिन राष्ट्रीय पी0जी0 कॉलेज में समापन धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रबंधक सुरेंद्र प्रताप सिंह और विशिष्ट अतिथि प्राचार्य प्रो. मिथिलेश पांडेय रहे। अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करते हुये दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्वयंसेवकों ने अतिथियों पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया।
इस मौके पर संस्कृत कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये जिसमें एकल गीत, समूह गीत और अनेक सामाजिक विषयों जैसे शिक्षा का महत्व एवं सोशल मीडिया का छात्रों पर पड़ते बुरे प्रभावों पर एकांकी प्रस्तुत किया। स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रबंधक सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से समाज को मजबूती मिलती है जिससे एक स्वस्थ समाज का निर्माण होता है। विशिष्ट अतिथि महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. मिथिलेश पांडेय ने कहा कि आप सभी युवा हैं और अभी आप सभी के अंदर अपार ऊर्जा का भंडार है और राष्ट्रीय सेवा योजना का मुख्य लक्ष्य यही है कि आपकी इस ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में मोड़ना जिससे एक स्वस्थ समाज के साथ विकसित राष्ट्र का निर्माण हो सके।
कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 प्रशांत सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से स्वयंसेवकों को उनके सामाजिक उत्तरदायित्वों का बोध होता है और उन्हें अपने उत्तरदायित्वों को समझते हुए समाज में व्याप्त अनेक सामाजिक समस्याओं को दूर करने का संकल्प लेना होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए आकांक्षा मिश्र और शबीना बानो को विशेष पुरस्कार के साथ सभी प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया। अंत में वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 तेज प्रताप सिंह ने अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन स्वयंसेविका तनु मिश्रा और आरती यादव ने संयुक्त रूप से किया।
इस अवसर पर डॉ0 विजय प्रताप सिंह, डॉ0 इंद्रजीत सिंह, उपेंद्र सिंह, डॉ0 मंजूलिका यादव, डॉ0 नीरज दूबे, डॉ0 बालाजी, डॉ0 विटर, डॉ0 सच्चिदानंद पांडेय, डॉ0 गुंजा गौंड, सोहन लाल, डॉ0 रणविजय सिंह, डॉ0 विजय बहादुर यादव, डॉ0 अजय सिंह, डॉ0 पारुली सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular