Sunday, April 28, 2024
No menu items!

रासेयो के 7 दिवसीय विशेष शिविर का हुआ समापन

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के ताखा पश्चिम चिरैया मोड़ बाजार स्थित राजदेई सिंह महिला पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन शनिवार को हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य अतिथि ओम प्रकाश चौबे एवं महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ आरपी सिंह ने की जिन्होंने स्वयंसेविकाओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में जानकारी देते हुये समाज में अपनी सेवाएं देने को कहा।
इसके पहले कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना स्वीटी गौड़ व ममता चौहान ने किया जिसके बाद स्वागत गीत प्रिया वर्मा व स्नेहा पाण्डेय ने प्रस्तुत किया। राष्ट्रीय गीत, नाटक और कविताएं भी प्रस्तुत की गईं। मुख्य अतिथि ने कहा कि यह शिविर का समापन नहीं है। अब आप प्रशिक्षित समाजसेवी हो गई हैं। आज से आपका उद्देश्य समाज में जहां भी आवश्यकता है, वहां अपनी सेवाएं दें। ममता यादव और रीतू गौड़ ने स्वयंसेविकाओं को स्वामी विवेकानंद, अब्दुल कलाम, बाबा साहब आदि महापुरुषों का उदाहरण दिया।
समापन समरोह के मुख्य अतिथि शाहगंज के योग प्रशिक्षक ओम प्रकाश चौबे ने स्वयंसेविकाओं को योग का प्रशिक्षण दिया। योग से होने वाले लाभों के बारे में बताया और स्वयंसेविकाओं को अपने आस-पास के लोगों को योग से होने वाले लाभों के बारे मे जागरूक करने को कहा। कार्यक्रमाधिकारी सुषमा पांडेय ने सात दिवसीय शिविर की आख्या प्रस्तुत कर सभी का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ शालिनी श्रीवास्तव, प्रवक्ता डॉ शशिकला सिंह, डॉ करुणा द्विवेदी, अनुपमा त्रिपाठी, मीनू सिंह, गरिमा सिंह, भानु प्रताप सिंह, प्रभाकर यादव सहित स्वयंसेविकाओं में ममता चौहान, अंशिका यादव, खुशी यादव, आरती यादव, खुशी वर्मा, रबीना भारती, सलोनी चौहान, नेहा गौड़ आदि की मौजूदगी रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular