Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सोशल मीडिया पर चन्दवक थाने की वसूली लिस्ट दोबारा हुई वायरल, खाकी पर उठने लगे सवाल

  • ट्वीट के बाद उच्चाधिकारी ने ली संज्ञान, सीओ को सौंपी जांच
  • थाने पर दलालों से सावधान का पोस्टर बना था चर्चा का विषय

विनोद कुमार
चन्दवक, जौनपुर। 3 पन्नों की हाथ से लिखी हुई चिट्ठी सोशल साइट पर इन दिनों तेजी से वायरल हो रही है जिस पर अलग अलग जगहों से एक तय रकम लिखी गई है। इसे चंदवक थाने के वसूली लिस्ट बताकर वायरल किया जा रहा था जिसको राम कुमार नाम के एक युवक ने उच्चाधिकारियों को टैग कर ट्वीट कर दिया। ट्वीट होते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए वायरल लिस्ट की जांच सीओ केराकत गौरव शर्मा को सौंप दी गई।
वायरल लिस्ट में चंदवक क्षेत्र में गोकशी, पेड़ कटान, भांग, देशी शराब, अंग्रेजी शराब, बीयर, नो एंट्री सहित अन्य काले कारनामो की वसूली की तय रकम लिखी गई है। साथ ही किससे कितना लेना है, सब लिखा हुआ है।
वहीं अगर वायरल लिस्ट पर गौर करें तो नाम व मोबाइल नंबर नीली पेन से लिखा गया है और अमाउंट काली पेन से लिखा गया है जिसको लेकर वायरल लिस्ट पर प्रश्नचिन्ह खड़ा होता है। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी गौरव शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में है। वायरल लिस्ट की जांच की जा रही है।
बता दें कि चंदवक थाने की पहली वसूली लिस्ट जून साल 2021 में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट किया था जिसमें वसूली रकम पौने चार लाख लिखा गया था जिसको लेकर हड़कंप मचा हुआ था। फिलहाल वायरल लिस्ट की पुष्टि तेजस अखबार नहीं करता है।
गौरतलब हो कि चंदवक थाना चर्चा का विषय बना रहता है। बीते महीने में बकायदा दलालों से सावधान का पोस्टर थाने के गेट पर लगाया गया। इसके बाद मानों अभियान चल पड़ा हो जिसके बाद तहसील क्षेत्र के सभी चौकी पर दलालों से सावधान के पोस्टर लगना चालू हो गये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular