Monday, April 29, 2024
No menu items!

कर—करेत्तर एवं राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक सम्पन्न

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर एवं राजस्व वसूली की मासिक समीक्षा बैठक हुई जहां उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली से जुड़े समस्त विभागीय अधिकारियों को दिए गए लक्ष्यों के अनुरूप वसूली सुनिश्चित कराएं, अधिकारियों के द्वारा वसूली में शिथिलता बरती गई तो उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि विशेष रूचि लेकर वसूली करके अपने लक्ष्यों की प्राप्ति सुनिश्चित करें।
समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि आबकारी, स्टाम्प द्वारा वसूली लक्ष्य से कम है जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिया कि शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करें। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को प्रत्येक दशा में वत्रसूली का लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने राजस्व वसूली, भूमि पट्टा आवेदन, किसान दुर्घटना बीमा, स्वामित्व योजना, खतौनी पुनरीक्षण की भी विस्तृत समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को राजस्व वसूली में तेजी लाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया कि 05 वर्ष से अधिक लंबित वादों का अभियान चलाकर निस्तारण करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी रामअक्षयबर चौहान, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद सहित सभी एसडीएम एवं तहसीलदार उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular