Monday, April 29, 2024
No menu items!

डीएम की अध्यक्षता में हुई योजनाओं की समीक्षा बैठक

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष वर्मा की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर जिलाधिकारी ने पीएम स्वनिधि एवं भू-लेख सत्यापन में लापरवाही बरतने पर केराकत, सुजानगंज, रामपुर के एडीओ एजी का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण देने के निर्देश देते हुये उत्कृष्ट कार्य करने पर महराजगंज के एडीओ एजी को प्रशस्ति पत्र देने के निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने सोलर पम्प लगाए जाने में धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बंधित फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने की नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। भूमि सरंक्षण अधिकारीद्वय मीटिंग में बिना सूचना दिए अनुपस्थिति थे जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उपनिदेशक कृषि को कृषि के क्षेत्र में नवाचार कार्य करने की निर्देश दिये। साथ ही कहा कि जनपद में मिल्ट्स के क्षेत्र को बढावा दिया जाये। जितने लोग पीएम स्वनिधि का लाभ ले रहे हैं, उनका केसीसी बनाया जाए। सभी उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया कि भू-लेख के पेंडेंसी न रहे।
एलडीएम को निर्देश दिया कि केसीसी के शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूर्ण करें। जनपद के 30 कोआपरेटिव समितियों का कायाकल्प करने के निर्देश दिये। नलकूप विभाग की समीक्षा करते हुए अधीक्षण अभियंता ने बताया कि सभी नलकूप संचालित है।जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी नलकूप खराब न हो। सिंचाई का समय है। किसानों को कोई समस्या न हों। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि गो-आश्रय स्थलों की संख्या बढ़ाये, गौवंशों को सरंक्षित करें, कैटल कैचर की संख्या बढ़ाये। गोवंश बाहर न रहे। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक ब्लॉक में एक गाँव को मॉडल गाँव के रूप में विकसित किया जाए जहाँ सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हो और योजनाएं संचालित हो।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, उपायुक्त मनरेगा भूपेन्द्र सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आरडी यादव सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular