Sunday, April 28, 2024
No menu items!

किसानों की मांगों को लेकर रालोद ने भरी हुंकार

  • जिलाधिकारी को सौपा मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन

मो. शहबाज
जौनपुर। किसानों के बकाया गन्ना मूल्य भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर गुरूवार को राष्ट्रीय लोक दल ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। इस दौरान जिलाध्यक्ष धनीराम यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गन्ना, किसानों तथा मजदूरों की ही नहीं व्यापारियों की भी आजीविका का केंद्र बिंदु है। चीनी मिलों पर किसानों का गत सत्र का हजारों करोड़ रुपए बकाया है। जिसके कारण किसान, मजदूर, व्यापारी का सामाजिक एवं आर्थिक ताना-बाना बिगड़ चुका है।

यह सभी वर्ग भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके हैं। जिसके कारण किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं। जिलाध्यक्ष ने मांग किया कि चीनी मिलों के विरुद्ध उचित कार्रवाई करते हुए निर्देशित कर किसानों का बकाया गन्ना भुगतान अभिलंब ब्याज सहित कराएं। अक्टूबर माह से नवीन गन्ना पेराई सत्र भी प्रारंभ हो रहा है। इसलिए अग्रिम सत्र के लिए आपके घोषणा पत्र के अनुरूप 14 दिन में गन्ने के भुगतान को सुनिश्चित करने के लिए तैयारी कर एक रूपरेखा बनाने का कष्ट करें ताकि यह सत्र की भांति अग्रिम सत्र में भी किसानों को अपने गन्ने के भुगतान के अभाव में प्रतिकूल घरेलू मानसिक तथा सामाजिक परिस्थितियों का सामना ना करना पड़े।आगामी सत्र के लिए किसानों को उचित सुविधा के अनुरूप किसी भी चीनी मिल अथवा गन्ना क्रय केंद्र पर गन्ना आपूर्ति करने की सुविधा उपलब्ध कराएं।

ज्ञापन देने वालों में डा. सत्येंद्र सिंह मंडल अध्यक्ष वाराणसी, युवा महासचिव अकुल यादव, अशोक यादव, अशोक प्रधान, जमुना प्रसाद यादव, सुभाष निषाद, गोलू निषाद, संतोष कुमार, गुड्डू, मोहम्मद असलम, दयाशंकर यादव, महेंद्र विश्वकर्मा, राम आसरे विश्वकर्मा सहित तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular