Monday, April 29, 2024
No menu items!

सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा कार्यक्रम का हुआ समापन

जौनपुर। राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शासन द्वारा चलाये जा रहे सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा पखवाड़ा कार्यक्रम आज महाविद्यालय में आई0क्यू0ए0सी0 के तत्वाधान में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो0 (डाॅ0) शम्भू राम ने किया।
संगोष्ठी के मुख्य अतिथि के रूप में टी0एस0आई श्री सुशील कुमार मिश्र, ने अपने सम्बोधन में सड़क सुरक्षा से संबंधित विभिन्न जानकारी देते हुए सड़क सुरक्षा हेतु प्रभावकारी उपाय के संबंध में जैसे- वाहन के बारे में मूल जानकारी, मौसम और सड़क के हालात के अनुसार रक्षात्मक चालन, वाहन लाइटों और हार्न का प्रयोग, सीट बेल्ट का प्रयोग, वाहन शीशा का सही प्रयोग, अधिक गति से बचना, रोड लाइट को समझना, सड़क पर दूसरे वाहन से दूरी बनाकर रखना, परेशानी की स्थिति को सम्भालने की उचित समझ आदि के बारे में जानकारी दी।
कार्यक्रम की कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो0 (डाॅ0) शम्भू राम ने सड़क सुरक्षा के संबंध में बताते हुए कहाकि सड़क सुरक्षा एक जरूरतमंद और महत्वपूर्ण विषय है। सभी लोगों में विशेषकर नये उम्र के लोगों में अधिक जागरूकता लाने के लिए इसे शिक्षा समाजिक जागरूकता आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों से जोड़ा गया है सभी को सड़क यातायात नियमों की अच्छे से जानकारी होनी चाहिए विशेषकर बच्चे और युवा लोगों को जो महत्वपूर्ण सड़क दुर्घटना के खतरे पर रहते है। हमें इनको सजग करना है। तत्पश्चात मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलायी।
कार्यक्रम का संचालन डाॅ. संतोष कुमार पाण्डेय ने किया। धन्यवाद एवं आभार महाविद्यालय के प्राचार्य जी ने ज्ञापित किया। इस अवसर पर यातायात विभाग से टीएसआई कन्तुमराम पाल, कांस्टेबल रवि सिंह, दिलीप ठाकुर, प्रो. अनामिका सिंह, प्रो. सुधा सिंह, डाॅ. अखिलेश कुमार गौतम, आईक्यूएसी प्रभारी डाॅ. आशीष कुमार शुक्ला, डाॅ. मनोज वत्स, डाॅ. विजय प्रताप तिवारी, अविनाश कौल, डाॅ. श्याम सुन्दर उपाध्याय, डाॅ. ओमप्रकाश दूबे, धर्मवीर सिंह, डाॅ. सुशील कुमार गुप्ता, डाॅ. अजय मिश्रा, डाॅ. राजेन्द्र सिंह, यदुबंश कुमार, लाल साहब यादव, सुधाकर शुक्ला, विष्णु कुमार मौर्य, अनिल कुमार मौर्य, डाॅ. सुनीता गुप्ता, डाॅ. नीता सिंह, डाॅ. अनीता सिंह, डाॅ. गगनप्रीत कौर, सुधाकर मौर्य, विकास कुमार सिंह, स्वयं यादव आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular