Monday, April 29, 2024
No menu items!

रोटरी क्लब ने मोतियाबिन्द जांच एवं चिकित्सा शिविर का किया आयोजन

जौनपुर। मानव सेवा को समर्पित अंतरराष्ट्रीय संस्था रोटरी क्लब एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में नगर के लाइन बाजार स्थित आईएमए भवन में वृहद मोतियाबिंद जांच एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में डॉ एससी वर्मा के निर्देशन में नेत्र चिकित्सकों के दल ने 70 से अधिक मरीजों के आंखों की जांच की जिसमें 15 मरीजों को 30 जनवरी को लीलावती चिकित्सालय में ऑपरेशन किए जाने के लिए चिन्हित किया गया।
इस मौके पर आईएमए के सचिव डॉ एके मौर्य ने उपस्थित मरीजों को मोतियाबिंद होने की वजह तथा उससे उत्पन्न होने वाली दुश्वारियां के बारे में विस्तार से अवगत कराया तथा 40 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को वर्ष में कम से कम एक बार अपनी आंखों की जांच कराने के लिए प्रेरित किया। संस्थाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने उपस्थित सभी पदाधिकारियों सहित उपस्थित मरीजों को रोटरी क्लब द्वारा चलाए जा रहे मानव सेवा से संबंधित कार्यों के बारे में विस्तार से अवगत कराया।
कार्यक्रम संयोजक/पूर्व अध्यक्ष अमित पांडेय ने बताया कि मोतियाबिंद जांच शिविर आगामी महीनों में भी लगाया जाएगा और जो लोग आज इस लाभ से वंचित रह गए हैं, वह आगामी शिविर में इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं। अंत में सचिव सुजीत अग्रहरि ने उपस्थित लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष रविकांत जायसवाल, केके मिश्र, श्याम वर्मा, शिवांशु श्रीवास्तव, आशीष गुप्त, राजीव साहू, बीएन दुबे, अशोक, राहुल, आईएमए के समस्त स्टाफ सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular