Tuesday, May 14, 2024
No menu items!

प्रत्येक विद्यालय पर चलायें ‘चलें बूथ की ओर’ अभियान: बीएसए

जौनपुर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र मांदड़ के निर्देशन में चल रहे स्वीप कार्यक्रम की कड़ी में लोकसभा निर्वाचन 2024 के अन्तर्गत मतदान में अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने हेतु ‘चलें बूथ की ओर’ अभियान प्रत्येक विद्यालय पर शुरू किया गया है।

इसके लिए सभी परिषदीय विद्यालयों पर चुनावी पाठशाला आयोजित कर लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक किया जा रहा है। अभियान को अमली जामा पहनाने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल की अध्यक्षता में सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक हुई जिसमें इस अभियान को सफल बनाने व मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों को खास टीप्स दिये गये।

इस दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा गोरखनाथ पटेल ने कहा कि जिले में 25 मई को मतदान होगा। जनभागीदारी बढ़ाने के लिए विद्यालयों में 20 मई तक नियमित चुनावी पाठशाला चलाने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान प्रत्येक विद्यालयों के शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व रसोइयों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ संबंधित क्षेत्र में भी जनजागरूकता बढ़ाने के लिए अभियान चलाया जाए, स्कूल में बच्चों के नामांकन के लिए घर घर दस्तक देते हुए मतदान करने के लिए भी प्रेरित करें।

कोई भी मतदाता मतदान करने से छूटने न पाये। अन्त में उपस्थित सभी अधिकारियों को मतदान की शपथ दिलाते हुए इस अभियान को सफल बनाने हेतु संकल्प दिलाया गया। इस अवसर पर सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी जितेंद्र कुमार, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, जिला समन्वयक विशाल कुमार, अरुण मौर्य, शशिधर उपाध्याय, रजा हसन, शोभा तिवारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी अमरजीत जायसवाल, कन्हैया लाल, उदयभान कुशवाहा, श्रवण यादव, आनन्द सिंह, अरविन्द यादव, रमाकांत सिंह सहित सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular