Sunday, April 28, 2024
No menu items!

एनडीटीवी में हुआ सचिन का चयन, बढ़ाया जनपद का मान

नई दिल्ली। मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के रंजीतपुर गांव निवासी सचिन समर ने इस कथन को चरितार्थ किया है। भारतीय जन संचार संस्थान नई दिल्ली में अध्ययन करने के पश्चात सचिन का चयन नई दिल्ली स्थित प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान एनडीटीवी में सब-एडिटर के पद पर हो गया है।

बता दें कि इसके पहले सचिन ने टीडीपीजी कालेज जौनपुर से राजनीति विज्ञान और काशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी से प्रयोजन मूलक हिंदी विषय में पढ़ाई की। हाल ही में सचिन ने जनसंचार विषय से नेट की परीक्षा भी उत्तीर्ण की थी।

समाजसेवा हेतु सदैव सक्रिय सचिन ने एनडीटीवी में चयन होने पर कहा कि “पत्रकारिता जगत समाज और राष्ट्र की सेवा का बेहतरीन माध्यम है। एनडीटीवी द्वारा मैं अपनी जिम्मेदारियों का ईमानदारी और मेहनत से निर्वहन करने का प्रयत्न करूंगा, पत्रकारिता के क्षेत्र में आने का एकमात्र उद्देश्य था कि सामाजिक हित के लिए आवाज़ उठा सकूं”। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों, परिवार, मित्रों और शुभचिंतकों को दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular