Sunday, April 28, 2024
No menu items!

एसडीएम की ताबड़तोड़ कार्यवाही से मचा हड़कम्प

  • मण्डी शुल्क चोरी के आरोप में गेहूं लदा ट्रक पकड़ा

शाहगंज, जौनपुर। उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने बुधवार को मंडी शुल्क चोरी के आरोप में गेहूं से लदा ट्रक पकड़ा। वहीं कोटे की दुकान पर स्टाक जुर्माना लगा जांच का आदेश दिया। वहीं ताखा पूरब स्थित इंडस्ट्रीयल स्टेट में देशी शराब के दुकान पर स्टाक रजिस्टर न मिलने से जिला आबकारी अधिकारी को कार्यवाही हेतु पत्र भेजा है। मौके पर आपूर्ति निरीक्षक आशुतोष सिंह एवं क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अमिता द्विवेदी की गैर मौजूदगी से खिन्न हो वेतन रोकने का आदेश दिया है।

जानकारी के अनुसार अम्बेडकरनगर से चालक रामसबद यादव ट्रक लगभग सवा दो सौ कुंतल गेहूं लादकर जा रहा था जिसे पकड़ा गया। वहीं अरसिया से राजेश यादव लगभग दो सौ दस कुंतल गेहूं पकड़ा गया। दोनों ट्रकों पर लदे माल का मण्डी शुल्क का भुगतान नहीं किया गया था। मंडी सचिव गुलाब सिंह ने बताया कि दोनों ट्रकों पर लगभग डेढ़ लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है।

मालिक को बुलाया गया है। वहीं ताखा पूरब गांव स्थित देशी शराब की दुकान पर जांच करने एसडीएम पहुंचे। गद्दीदार स्टाक रजिस्टर नहीं दिखा सका जिससे आबकारी अधिकारी को कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया है। एसडीएम शैलेन्द्र कुमार ने कहा कि भादी गांव के कोटेदार ने दुकान के बाहर बोर्ड नहीं लगाया है। वहीं स्टाक रजिस्टर प्रस्तुत नहीं किया। जिसके बाद आनलाइन देखने पर स्टाक ज्यादा पाया गया। इस पर जुर्माने के साथ निरस्तीकरण की कार्यवाही की जाएगी। ताबड़तोड़ कार्यवाही से शराब की दुकानों कोटेदारों एवं मंडी शुल्क चोरी करने वालों में हडकंप मचा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular